EU ने पाकिस्तान को FATF एक्शन प्लान को लेकर की मदद की पेशकश

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 02:23 PM (IST)

पेशावरः यूरोपीय संघ ने वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (FATF) का एक्शन प्लान लागू करने के लिए पाकिस्तान को तकनीकी सहायता मुहैया कराने की पेशकश की है। डॉन की खबर के मुताबिक ब्रसेल्स में यूरोपीय संघ-पाकिस्तान संयुक्त आयोग के 10वें सत्र के समापन के बाद जारी संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में शुक्रवार को कहा गया कि दोनों ही पक्षों ने पाकिस्तान द्वारा FATF की कार्य योजनाओं को लागू करने के महत्व पर जोर दिया।

PunjabKesari

वैश्विक आतंकी वित्तीय लेन-देन पर नजर रखने वाले FATF ने पिछले महीने पाकिस्तान को ‘ग्रे सूची यानी निगरानी सूची' में ही अगले साल फरवरी तक के लिए रखा है। दरअसल आतंकी गतिविधि के लिए धनशोधन और धन मुहैया कराने के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा पर्याप्त कार्रवाई नहीं किए जाने पर यह कदम उठाया गया था।

PunjabKesari

पाकिस्तान को पिछले साल जून में  FATF  ने ‘निगरानी सूची' में डाला था और इस संबंध में एक कार्य योजना भी दी थी जिसे अक्टूबर 2019 तक पूरा करना था और ऐसा नहीं करने पर पाकिस्तान के ईरान तथा उत्तर कोरिया के साथ ‘काली सूची' में पहुंचने की संभावना थी। पाकिस्तान ने इस कार्य योजना को लागू करने के लिए यूरोपीय संघ (EU) द्वारा तकनीकी मदद की पेशकश का स्वागत किया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News