इंजीनियर पर दिन में 6 बार ''गैस'' छोड़ता था BOSS, वजह जान आएगी हंसी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 11:34 AM (IST)

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया में एक इंजीनियर को उसके बॉस द्वारा अनोखे तरीके  प्रताड़ित करने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है । पीड़ित इंजीनियर ने आरोप लगाया है कि उनका एक पूर्व सुपरवाइज़र उनकी ओर हवा या गैस छोड़ उन्हें प्रताड़ित करता था। डेविड हिंग्स्ट ने आरोप लगाया कि उनके पूर्व सहकर्मी ग्रेग शॉर्ट दिन में छह बार उनकी ओर मुड़कर गैस छोड़ते थे। उनका कहना है कि सुपरवाइज़र उन्हें नौकरी से हटाना चाहते थे जिसके लिए ही वो ये हरकत किया करते थे।

उन्होंने इस मामले को लेकर पिछले साल अपनी कंपनी पर लगभग 90 लाख रुपए के हर्ज़ाने का दावा ठोका था मगर अदालत ने उसे ये कहते हुए ख़ारिज कर दिया कि ये बुलिंग यानी डराने-धमकाने का मामला नहीं बनता। हिंग्स्ट ने फ़ैसले को चुनौती दी है जिसपर अब शुक्रवार को फ़ैसला आएगा। 6 साल के डेविड हिंग्स्ट का कहना है कि अपने पूर्व सुपरवाइज़र की हरकत की वजह से उन्हें काफ़ी 'मानसिक पीड़ा' उठानी पड़ी।

उन्होंने समाचार एजेंसी ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस से कहा, "मैं दीवार की ओर मुंह करके बैठा होता और वो कमरे में गैस छोड़ कर चले जाते थे। वो कमरा बहुत ही छोटा था और उसमें कोई खिड़की भी नहीं थी।" हिंग्स्ट के अनुसार, वो दिन भर में पांच या छह बार ऐसा करते थे।हालांकि शॉर्ट ने इन आरोपों से इनकार किया और कहा है कि अगर कभी ऐसा हुआ भी हो तो ये किसी मंशा से नहीं था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News