कर्मचारियों ने वैक्सीन लगवाने से किया इंकार, कंपनी ने 1400 लोगों को दिखाया बाहर का रास्ता

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 02:19 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है। महामारी की इस जंग में वैक्सीनेशन ही सबसे बड़ा हथियार है। कोरोना महामारी को हराने के लिए पूरी दुनिया में वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिन्हें वैक्सीन को लेकर शक है या फिर अन्य वजहों के कारण वैक्सीन लगवाने से कत्तरा रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला अमेरिका में सामने आया है, जहां कोरोना वैक्सीन न लगाने पर कंपनी ने 1400 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। 

प्रवक्ता जो केंप ने की पुष्टि
न्यूज एजेंसी की खबर के अनुसार, न्यूयॉर्क स्टेट के सबसे बड़े हेल्थकेयर प्रोवाइडर नॉर्थवेल हेल्थ से ये मामला जुड़ा हुआ है। जहां कंपनी के करीब 1400 लोगों ने वैक्सीन लगवाने से इंकार कर दिया था जिसके बाद इन सभी लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया। हेल्थकेयर के प्रवक्ता जो केंप ने इस बात की पुष्टि की है। 

कंपनी में 76 हजार कर्मचारी करते हैं काम
न्यूयॉर्क के नॉर्थवेल हेल्थ में करीब 76 हजार कर्मचारी काम करते हैं। अब इनमें से 1400 लोगों को निकाल दिया गया है। बाकी बचे सभी कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। बता दें कि, न्यूयॉर्क में  हेल्थकेयर कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाना अनिवार्य कर दिया गया है। लेकिन नॉर्थवेल हेल्थ के इन कर्मचारियों ने टीका नहीं लगवाने का ऐलान किया, इसके बदले में उनको नौकरी से हाथ धोना पड़ा। प्रवक्ता जो केंप ने कहा कि हमारा मकसद सभी कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाना था नाकि नौकरी से निकालना। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News