9 बच्चों के पिता बने एलन मस्क, जानें कौन है जुड़वा बेटों को जन्म देने वाली महिला

punjabkesari.in Thursday, Jul 07, 2022 - 12:20 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार Tesla के CEO एलन मस्क को उनकी न्यूरोटेक्नोलॉजी कंपनी न्यूरालिंक की टॉप एग्जिक्यूटिव शिवोन जिलिस से पिछले साल नवंबर में दो जुड़वा बच्चे हुए थे। कोर्ट के दस्तावेजों में इसका जिक्र किया गया है। द बिजनेस इंसाइडर ने इन दस्तावेजों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा कि एलन और जिलिस ने अप्रैल में एक याचिका दायर की थी जिसमें यह मांग की गई थी कि बच्चों के नाम के आखिर में पिता का नाम और बीच में मां का नाम जोड़ा जाए।

 

गत मई में उनकी यह याचिका मंजूरी कर ली गई। एलन ने इस खुलासे पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। बताया गया है कि जुड़वा बच्चों के पैदा होने से पहले ही मस्क और म्यूजीशियन क्लेयर बाउचर ने दिसंबर में सेरोगेसी के माध्यम से अपने दूसरे बच्चे का दुनिया में स्वागत किया था।

 

एलन मस्क के अब 9 बच्चे

जुड़वा बच्चों के आने के साथ ही मस्क के बच्चों की कुल संख्या नौ हो गई है। मस्क के दो बच्चे कनाडा के गायक ग्रिम्स से हैं। वहीं 5 बच्चे उनकी अपनी पूर्व पत्नी कनाडाई लेखक जस्टिन विल्सन से हैं। एलन मस्क की 18 साल की ट्रांसजेंडर बेटी हाल ही में नाम बदलने की याचिका लेकर कोर्ट पहुंची थी। उसने याचिका में कहा था कि वह अपने जैविक पिता के साथ नहीं रहती है और न ही किसी तरह का संबंध रखना चाहती है। ऐसे में उसने अपना नाम बदलने की मांग की थी, उसका नाम जेवियर अलेक्जेंडर मस्क है, उसकी मां जस्टिल विल्सन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News