एक और सिलेब हुआ डिप्रेशन का शिकार, LGBT कार्यकर्ता सारा हेजी ने कनाडा में किया सुसाइड

punjabkesari.in Monday, Jun 15, 2020 - 06:46 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के बाद मिस्र की एलजीबीटी कार्यकर्ता सारा हेजी ने भी रविवार को सुसाइड कर लिया। सुसाइड के पीछे की जो वजह सामने आ रही है वो डिप्रेशन बताई जा रही है। बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। 30 वर्षीय सारा के घर से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें उन्होंने अपने परिवार और दोस्तों से माफी मांगी है। 
PunjabKesari
कौन हैं सारा हेजी
आपको बता दें कि अक्टूबर 2017 में मिस्र में एक कॉन्सर्ट में LGBTQ के इंद्रधनुष ध्वज को उठाने के बाद हेज़ी लाइम लाइट में आई थी। उन्हें एक संगीत कार्यक्रम में LGBTQ इंद्रधनुष का झंडा खोलने के लिए "कामुकता फैलाने" के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था और उन्हें जेल भेज दिया गया। इसके बाद यह जानकारी सामने आई कि 3 महीने तक उन्हें जेल में यातनाएं और यौन हिंसा का शिकार होना पड़ा। इतना ही नहीं 2018 में उन्हें अपने देश से निकाल दिया गया और इसके बाद वे कनाडा में रहने लगी। हिंसा, अपमान और मनोवैज्ञानिक दबाव के कारण, सारा हेगाज़ी अपने अनुभवों को दूर करने में असमर्थ थी और अवसाद से जूझ रही थी। स्थानीय पुलिस इस घटना की जांच कर रही है।

सुसाइड नोट में लिखा
सारा हेजी ने अपने सुसाइड नोट में अपने करीबियों से माफी मांगते हुए लिखा कि मैंने छुटकारा पाने की बहुत कोशिश की लेकिन असफल रही। मुझे माफ कर दो। मैंने जो भी काम किया वह काफी मुश्किल था और इसका विरोध करने के लिए मैं बहुत कमजोर हूं। माफ कर दो। उन्होंने आगे लिखा कि दुनिया आप बहुत क्रूर थे, लेकिन मैंने माफ किया।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Related News

Recommended News