दुबईः लॉकडाउन में दी गई राहत, जिम, सिनेमाहॉल और अन्य व्यवसाय भी खुलेंगे

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 11:01 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। कई देशों में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया हुआ है। हालांकि धीरे-धीरे करके गतिविधियों को सामान्य करने का प्रयास किया जा रहा है। लोगों से कोविड-19 से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य उपायों पर भी ध्यान दिया जा रहा है। ऐसे में दुबई ने अब लॉकडाउन में लोगों को बड़ी राहत दी है। दुबई ने कोरोना वायरस के चलते लागू प्रतिबंधों को कम करने का फैसला किया है और बुधवार को सुबह 6 बजे से 11 बजे तक व्यावसायिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने का निर्देश दिया है।
PunjabKesari
इनमें सिनेमा और मूवी थिएटर, जिम और फिटनेस सेंटर, शिक्षा और प्रशिक्षण केंद्र, बर्फ रिंक और डॉल्फिनारियम जैसी मनोरंजन सुविधाएं शामिल हैं। जो मार्च में लॉकडाउन के चलते बंद हो गए थे। हालांकि 12 साल से कम उम्र के बच्चों को इसमें छूट नहीं मिलेगी। व्यवसाय और व्यक्तियों को अभी भी एहतियाती उपायों का पालन करना आवश्यक है जिसमें चेहरे के मास्क पहनना और दो मीटर की न्यूनतम शारीरिक दूरी का निरीक्षण करना शामिल है।
PunjabKesari
दुबई के क्राउन प्रिंस और कार्यकारी परिषद के अध्यक्ष शेख हमदान बिन राशिद अल मकतूम ने कहा कि हम जानते हैं कि COVID-19 महामारी के नतीजों के कारण कई सेक्टर दबाव का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूएई समाज में किसी भी संकट और चुनौतियों के लिए उच्च स्तर की लचीलापन है। हम दुनिया भर के देशों पर COVID-19 के प्रकोप के गंभीर प्रभाव का देख रहे हैं। जो हमें सबसे अलग बनाता है हमारी नीतियां और महामारी से निपटने की हमारे पास क्षमता है। हमारे पास इन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए आवश्यक सभी संसाधन मौजूद हैं। मुझे विश्वास है कि समाज के सभी सदस्य इस संकट को जल्द से जल्द दूर करने के लिए एक साथ आएंगे।
PunjabKesari
यूएई में नए पुष्टि किए गए कोरोना वायरस मामलों की संख्या रविवार को लगातार दूसरे दिन गिर गई। स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय (MOHAP) ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 781 नए मामले सामने आए हैं।जो कि शनिवार को 812 और शुक्रवार की अधिकतम संख्या 994 से नीचे है। यूएई में कुल मामलों की संख्या फिलहाल 29,485  है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News