11 शराबी ड्राइवरों को मिली अजीबोगरीब व डरावनी सजा, आधी रात को मुर्दाघर में करवाया ऐसा काम

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 07:09 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः दुनिया के लगभग हर देश में नशा सेवन करके ड्राइविंग करने पर सख्त बैन है । जिंदगी के बचाव के लिए ऐसा होना भी चाहिए क्योंकि शराब के नशे में लोगों का ध्यान भटकने से दुर्घटना का खतरा बना रहता है।   लेकिन हर देश में ड्रिंक एंड ड्राइव को लेकर अलग-अलग कानून हैं। ऐसे ही कुछ लापरवाह लोगों को सबक सिखाने के लिए ताइवान पुलिस ने अजीबोगरीब व डरावना तरीका अपनाया है।  यहां ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों से जुर्माना और जेल की सजा तो दी ही जाती है, साथ ही कुछ ऐसी सजा भी दी जाती है, जिसके बाद लोग गलती करने से  डरने लगें। 

 

सोशल मीडिया पर ताइवान पुलिस द्वारा दी गई ऐसी ही एक सजा की तस्वीर वायरल हो रही है।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ ताइवान पुलिस ने हाल ही में यहां सड़कों से करीब 11 लोगों को शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा था। इसके बाद पुलिस ने जो किया वो वायरल हो गया। पुलिस सभी को पकड़कर एक अस्पताल ले आई। यहाँ इन शराबियों से आधी रात में मुर्दाघर की सफाई करवाई गई। इस अजीबोगरीब सजा को भुगतते हुए कई शराबियों के हाथ-पैर कांपने लगे ।

 

बता दें कि बीते कुछ समय से यहां ड्रिंक एंड ड्राइव के मामलों में जबरदस्त उछाल आया है।  हाल ही में एक रोड एक्सीडेंट में एक शख्स की जान चली गई और तीन लोग घायल हो गए। इसके बाद ताइवान के कोशिओंग शहर के मेयर ने घोषणा की कि जो भी शराब पीकर गाड़ी चलाता नजर आएगा, उसे पकड़कर लोकल अस्पताल के मुर्दाघर की सफाई करवाई जाएगी। सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कई लोगों ने इस क्रिएटिव सजा की काफी तारीफ की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News