चीन में ड्राइवर ने जानबूझकर झील में गिरा दी यात्रियों से भरी बस, 21 लोगों की गई जान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 11:38 AM (IST)

बीजिंगः चीन में एक बस ड्राइवर की दिल दहलाने वाली करतूत सामने आई है। चीन के गुइझोऊ प्रांत के शहर अंशुं में एक बस चालक ने यात्रियों से भरी बस को जानबूझ कर झील में गिरा दिया। चालक के इस जानबूझकर उठाए गए कदम से 21 लोगों की मौत हो गई व 15 अन्य घायल हो गए। पुलिस का कहना है कि ड्राइवर गुस्से में था इसलिए उसने जानबूझकर यह कदम उठाया। हादसे में बस चालक की भी मौत हो गई है। मंगलवार को चीन में हुई दुर्घटना में जांच कर रही पुलिस टीम ने बस चालक को दोषी ठहराया है। पुलिस का कहना है कि चालक की पहचान झांग (52) के रूप में हुई है।

PunjabKesari

वह आज सुबह अपने घर के गिराए जाने पर दुखी था जिस कारण उसने इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने जांच में कहा है, "अपने जीवन की परिस्थितियों और किराए के सार्वजनिक आवास के गिराए के कारण चालक ने सार्वजनिक सुरक्षा को खतरे में डालने वाला घिनौना अपराध किया है" पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि मंगलवार की सुबह, बस चालक ने शिकायत करने के लिए एक सरकारी हॉटलाइन को कॉल किया कि उसका घर ध्वस्त होने वाला था। चालक ने घर के गिराए जाने के बाद अपने एक सहकर्मी के साथ शिफ्ट को बदल लिया था। इसके बाद उसने शराब को पानी की बोतल में लेकर ड्यूटी के दौरान नशा किया।

PunjabKesari

पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने अपनी प्रेमिका के लिए वीचैट पर कुछ ऑडियो संदेश छोड़े थे। इन ऑडियो संदेश में वह अपनी गर्लफ्रेंड को दुनिया के साथ घृणा के बारे बताता है जिसके बाद वह नशे में अपने काम पर चला गया। घटना से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में मंगलवार दोपहर के आसपास आने वाली यातायात के तीन लेन में बस को काटते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में चालक गलत तरह से बस को लेकर 30 मीटर से अधिक गहरे पानी में गिर गया। घटना में राष्ट्रीय महाविद्यालय प्लेसमेंट परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र 5 शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News