''फादर्स डे'' पर अमरीकी राष्ट्रपति का संदेश

punjabkesari.in Saturday, Jun 17, 2017 - 04:54 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने 'फादर्स डे' पर अपने संदेश में कहा है कि पिता जो उदाहरण स्थापित करते हैं और जिस मेहनत, परिवार के प्रति समर्पण तथा स्वयं में विश्वास के बारे वो हमें सीख देते हैं, वह सफलता के लिए नैतिक बुनियाद की स्थापना करती है। 


18 जून को 'फादर्स डे' के तौर पर घोषित करते हुए ट्रंप ने अपनी घोषणा में कहा,''जो मूल मूल्य हमारी वयस्क अवस्था तक बने रहते हैं उन्हें हमारे अंदर भरने की क्षमता एवं जिम्मेदारी पिता की होती है। जो उदाहरण वे स्थापित करते हैं और जिस मेहनत, परिवार के प्रति समर्पण, ईश्वर तथा स्वयं में विश्वास के बारे में वो हमें सीख देते हैं, वह सफलता के लिए नैतिक बुनियाद की स्थापना करता है और यही हमें अपनी पूर्ण क्षमता तक पहुंचने के काबिल बनाता है।''


डोनॉल्‍ड ट्रंप ने कहा कि पुत्र और पुत्री के तौर पर हम उनसे मिले स्नेह और उनके त्याग को स्वीकारते हैं। हमारे जीवन और समुदायों में पिता की अपरिहार्य भूमिका का हम जश्न मना रहे हैं। उन्होंने कहा,''बेसबॉल फेंकने, निबंध लिखने, कार चलाने, पथ प्रदर्शित करने जैसे पितृत्व के उन छोटे-बड़े लम्हों को हम याद करते हैं, जो हमें आकार प्रदान करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News