डोमिनिका ने कहा, मेहुल चोकसी गैरकानूनी तरीके से देश में घुसा, उसे वापस एंटीगुआ भेजेंगे

punjabkesari.in Thursday, May 27, 2021 - 10:21 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पीएनबी घोटाले में आरोपी भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को डोमिनिका से गिरफ्तार कर लिया है। चोकसी भारत प्रत्यर्पण के डर से एंटीगुआ से डोमिनिका भाग गया था। इस मामले में डोमिनिका के नेशनल सिक्योरिटी एंड होम अफेयर्स ने कहा कि मेहुल चौकसी गैरकानूनी तरीके से देश में घुसा था।

डोमिनिका के नेशनल सिक्योरिटी एंड होम अफेयर्स ने कहा कि मेहुल चौकसी को गैरकानूनी तरीके से देश में प्रवेश करने के लिए गिरफ्तार किया गया है और उसे जल्द ही वापस एंटीगुआ भेजा जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि चोकसी को एंटीगुआ भेजने के लिए सभी इंतजाम किए जा रहे हैं। आपको बता दें कि मंगलवार की रात उसे डोमिनिका से पकड़ा गया था।

मेहुल चोकसी डोमिनिका से क्यूबा भागने की फिराक में था, उसी दौरान उसे डोमिनिका से दबोचा गया। पहले एंटीगुआ की ओर से कहा गया कि डोमिनिका चोकसी को सीधे किया कि उसे सीधा भारत भेजा जा सकता है। ब्राउनी ने कहा कि उनका देश भगोड़े व्यवसायी को स्वीकार नहीं करेगा और उसे सीधे भारत भेजा जाएगा। लेकिन अब डोमिनिका ने कहा कि वह मेहुल चोकसी को भारत नहीं, एंटीगुआ भेजेगा।

एंटीगुआ एंड बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउने ने पड़ोसी देश डोमिनिका से भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी को सीधे भारत को सौंपने के लिए कहा है। मेहुल चोकसी को कैरिबियाई् क्षेत्र से वापस लाने के लिये डोमिनिका , एंटीगुआ और बारबूड़ा की सरकार के सम्पर्क में है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News