चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 100 के पार, जर्मनी-कनाडा में भी मिले संदिग्ध मरीज

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 09:00 AM (IST)

बीजिंग: चीन के हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है जबकि 2714 लोग इसकी चपेट में हैं। प्रांत के स्वास्थ आयोग ने इसकी सूचना दी। वहीं कोरोना वायरस जर्मनी और कनाडा तक पहुंच गया है। देशभर में इस बीमारी से मरने वालों का ताजा आकंड़ा अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है लेकिन सूत्रों के मुताबिक कुल 106 लोगों की मौत हुई है। बयान में कहा कि हुबेई प्रांत में अभी तक कोरोना वायरस 2714 लोग ग्रस्त हैं जिनमें से 1590 लोग वुहान में प्रभावित हुए हैं जबकि इससे 100 लोगों की मौत हुई है जिनमें 85 लोग वुहान में मरे हैं। सोमवार तक हुबेई प्रशासन ने 1291 मामले दर्ज होने की पुष्टि की थी जिसमें से 24 की मौत हुई थी।

PunjabKesari

जर्मनी में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि
जर्मनी में सोमवार की देर रात कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई है। बवारिया के स्वास्थ्य प्रशासन ने इसकी जानकारी दी। बवारिया के स्वास्थ्य प्रशासन ने प्रेस नोटिस जारी कर कहा कि कोरोना वायरस से ग्रस्त व्यक्ति स्टार्नबर्ग का रहने वाला है। बवारिया स्वास्थ्य एवं फूड सेफ्टी दफ्तर ने कहा कि मरीज का इलाज चल रहा है और उसे अलग रखा गया है।

PunjabKesari

कनाडा में कोरोना वायरस
ओटारियो के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी और कनाडा के स्वास्थ्य मंत्री पैटी हाजडु ने कहा कि देश में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। हाजडु ने कहा कि अभी तक ओंटारियो से पहला मामला सामने आने की पुष्टि हुई है और दूसरे व्यक्ति की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। कनाडा के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि कोरोना वायरस से ग्रस्त व्यक्ति और उसकी पत्नी 14 दिन पहले चीन के वुहान शहर गए थे जिसके बाद उन्हें इसकी शिकायत हुई। ओंटारियो में इस रोग के 19 मामले सामने आने के बाद जांच की जा रही है जिनमें से दो लोगों में इसकी पुष्टि की गई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News