चीन में अमेरिकी दूतावास बंद करने पर लग गई भीड़, सेल्फी और तस्वीरें लेते दिखे लोग (Pics)

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 05:26 PM (IST)

बीजिंगः दक्षिण पश्चिम चीन में रविवार को अमेरिका के एक वाणिज्य दूतावास बंद करने को तमाशा बना दिया। अमेरिका दूतावास में कार्रवाई के लिए तीन ट्रक घुसे  तो वहां से गुजर रहे लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। चीन और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव को लेकर इस दूतावास को बंद किया जा रहा है। लोग सेल्फी और तस्वीरें लेने के लिए रुक गए जिससे वहां सड़क पर जाम लग गया ।

PunjabKesari

सिचुआन प्रांत की राजधानी चेंगदू अमेरिका के ह्यूस्टन शहर के साथ अंतरराष्ट्रीय सुर्खियों में है क्योंकि चीन और अमेरिका ने जैसा का तैसा की नीति अपनाते हुए एक-दूसरे के वाणिज्य दूतावासों को बंद करने का आदेश दिया है। पुलिस ने अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के सामने सड़क और फुटपाथ को बंद कर दिया है और वहां अवरोधकों को लगाया है। रविवार को एक बस वाणिज्य दूतावास से रवाना हुई।

PunjabKesari

अभी यह स्पष्ट नहीं है बस में कौन था। अमेरिका ने इस हफ्ते की शुरुआत में ह्यूस्टन में चीन के वाणिज्य दूतावास को बंद करने का आदेश दिया था जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए चीन ने भी चेंगदू वाणिज्य दूतावास को बंद करने आदेश दिया। अमेरिका ने आरोप लगाया कि ह्यूस्टन का वाणिज्य दूतावास चीनी जासूसों का केंद्र बन गया है जिन्होंने टेक्सास में कंपनियों के डेटा चुराने की कोशिश की।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News