यहां कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिलेगा 10 लाख रुपए का ईनाम, जानें कब से शुरू है ऑफर !

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 12:35 PM (IST)

न्यूयार्कः कोरोना महामारी  के संकट से उभरने के लिए दुनिया में बड़े पैमाने पर प्रयास किए जा रहे हैं। इनमें सबसे बड़ा उपाय वैक्सीनेशन माना जा रहा है। कोरोना  की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है ताकि लोगों  संक्रमण से लड़ने की क्षमता बढ़ सके और वायरस के प्रसार को रोकने में मदद मिल सके। वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए हर देश की सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रेरित कर रही है।

PunjabKesari
यही नहीं अमेरिका के एक शहर में तो ऐसा बड़ा कदम उठाया गया है कि दुनिया हैरान है। अमेरिका के ओहियो शहर में वैक्सीन लगवाने के लिए बड़ा ऑफर दिया जा रहा है। यहां पर वैक्सीन लगवाने के लिए लॉटरी निकाली जा रही है जिसमें जीतने वाले को 10 लाख रूपए का ईनाम दिया जाएगा।ओहियो के गवर्नर माइक ड्वीन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि स्कीम की शुरूआत 26 मई से हो रही है।  इस दौरान वयस्कों के लिए लॉटरी की घोषणा कि जाएगी।

PunjabKesari

यह ईनाम उन्हें मिलेगा जो कम के कम टीके की पहली खुराक ले चुके हैं।पांच सप्ताह तक यह ऑफर चलेगा, इसमें प्रत्येक बुधवार को एक विजेता की घोषणा की जाएगी और उसे 10 लाख रुपये मिलेंगे। विजेता की योग्यता की जानकारी देते हुए ओहियो के गवर्नर ने जानकारी दी है कि लॉटरी जीतने वाले विजेता की की उम्र ड्रा के दिन तक कम से कम 18 वर्ष की होनी चाहिए।उन्हें ओहियो का निवासी होना होगा और ड्रा से पहले टीका ले चुका होगा। गवर्नर ने इसके अलावा एक और घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि 26 मई से 17 साल के उन सभी विजेताओं की घोषणा की जाएगी, जो टीके लगवा चुके हैं।

PunjabKesari

इन विजेताओं को ओहियो के चार विश्वविद्यालयों में चार साल की पढ़ाई का पूरा खर्च दिया जाएगा।यह ऑफर भी पांच सप्ताह तक चलेगा और प्रत्येक बुधवार को विजेता के नाम की घोषणा की जाएगी। ऑफर के तहत रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 18 मई को उन युवाओं के लिए इलेक्ट्रॉनिक पोर्टल खोल दिया जाएगा। यहां वह युवा रजिस्ट्रेशन करा पायेंगे जिन्होंने टीकाकरण कराया है। अमेरिका में ओहियो के अलावा और भी राज्यों में टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं।  न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका की 54 फीसदी आबादी अब तक कोरोना का एक टीका ले चुकी है। अमेरिका में तो वैक्सीनेशन को प्रमोट करने के  लिए  फ्री में गांजा, बीयर, फ्रेंस फाइज और बेस बॉल की टिकट तक दी जा रही हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News