ब्रिटेन में फिर बढ़े कोविड-19 के मामले, लंदन में निगरानी, अन्य शहरों में लॉकडाउन की सख्त पाबंदियां लागू

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 08:53 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण की दर और अधिक बढ़ने के कारण शुक्रवार को लंदन को कोविड-19 निगरानी सूची में रख दिया गया, जबकि देश के कई अन्य शहरों में लॉकडाउन की सख्त पाबंदियां लागू की गई हैं। संक्रमण फैलने की दर (आर नंबर) के एक से अधिक होने के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। यह संख्या (आर नंबर) अब 1.2 से 1.5 के बीच है। इसका यह मतलब है कि औसतन हर 10 संक्रमित व्यक्ति 12 से 15 लोगों को संक्रमित करेंगे।
PunjabKesari
लदन परिषद ने कहा कि ब्रिटेन की राजधानी के लिये कोई अतिरिक्त उपाय अभी नहीं किये गये हैं लेकिन जांच की संख्या बढ़ाई जा रही है। शहर के मेयर सादिक खान ने कहा,‘‘लंदन अब बहुत ही चिंताजनक कगार पर पहुंच गया है। यह जरूरी है कि जांच की संख्या फौरन बढ़ाई जाए और उन इलाकों में ध्यान केंद्रित किया जाए जहां इसकी सर्वाधिक जरूरत है। किसी तरह की देर होने से लोगों को इसकी कीमत जान गंवा कर चुकानी पड़ेगी।''

वहीं, कार्डिफ, स्वांसी काउंटी क्षेत्र और वेल्स में लियेनली शहर में लॉकडाउन की सख्त पाबंदियां लागू की गई हैं। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय के मुताबिक इंग्लैंड में पिछले हफ्ते कोविड-19 के मामले 60 फीसदी बढ़े हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News