न्यूजीलैंड PM का दावाः हमने कोरोना के खिलाफ जीत ली जंग, भारत के साथ ही लगा था लॉकडाऊन

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 11:23 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः जहां अमेरिका और ब्रिटेन के अलावा यूरोप के कई देश कोरोना वायरस का कहर झेल रहे हैं वहीं न्यूजीलैंड ने महामारी के खिलाफ जंग जीत ली है। प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने घोषणा की कि उनके देश में कोरोना फिलहाल खत्म हो चुका है। न्यूजीलैंड में सोमवार को सिर्फ 5 नए केस सामने आए और वहां व्यापक स्तर पर कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है।

PunjabKesari

आर्डर्न ने कहा कि देश ने बुरे हालात पैदा नहीं होने दिए और यह लगातार नए मामलों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करेगा। सोमवार आधी रात से ही कंस्ट्रक्शन सहित कुछ व्यवसायों को खोलने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। PM  ने नियमित प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा, 'हम अर्थव्यवस्था को खोलने जा रहे हैं, लेकिन हम लोगों की सोशल लाइफ नहीं खोलने जा रहे हैं।'

PunjabKesari

स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक एश्ले ब्लूमफील्ड ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में कम केस आए हैं जिसने हमें यह भरोसा दिया है कि हमने कोरोना को खत्म करने के लिए लक्ष्य को पा लिया है।' PM  ने चेताया कि लॉकडाऊन 'खत्म' होने के मतलब यह नहीं है कि नए केस नहीं आएंगे, इसका मतलब यह जरूर है कि हम जानते हैं कि हमारे यहां केस कहां से आ रहे हैं। आर्डर्न ने साथ ही कहा कि हमारे देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन व्यापक रूप से नहीं हुआ है। हमने यह लड़ाई जीत ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News