करोना का असरः हांगकांग की कैथे एयरलाइन ने कर्मचारियों को अवैतनिक अवकाश पर भेजा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 05:27 PM (IST)

हांगकांग: जानलेवा कोरोना वायरस के फैलने से पैदा हुए संकट को देखते हुए हांगकांग की प्रमुख एयरलाइन कैथे पैसिफिक ने अपने सभी कर्मचारियों को अवैतनिक अवकाश पर जाने का निर्देश दिया है। पिछले साल महीनों तक राजनीतिक अस्थिरता और विरोध प्रदर्शन की वजह से एयरलाइन के लिए मुश्किल वक्त था और अब कोरोना वायरस के प्रसार के कारण इसका कामकाज प्रभावित हुआ है ।

 

एयलाइन के सीईओ अगस्तस तांग ने बुधवार को एक वीडियो संदेश में अपने 27,000 कर्मियों को तीन सप्ताह के लिए अवैतनिक अवकाश पर जाने का निर्देश दिया है। तांग ने ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि हमारे अग्रणी कर्मचारियों से लेकर हमारे वरिष्ठ अधिकारियों तक आप सभी इसमें भागीदारी करेंगे और मौजूदा चुनौतियों में सहभागी बनेंगे।''

 

कोरोना वायरस का पहला मामला चीन के वुहान शहर में आया और चीनी नववर्ष की छुट्टियों तक यह अन्य जगहों पर फैल गया । इन छुटि्टयों के समय एयरलाइन का कामकाज बहुत व्यस्तताओं भरा रहता है । तांग ने आगाह किया कि वायरस के कारण चीनी नव वर्ष की छुट्टियों पर हम सबसे मुश्किल वक्त का सामना कर रहे हैं। इससे पहले, 2009 में वैश्विक मंदी के समय कैथे ने अपने कर्मचारियों को अवैतनिक छुट्टी पर जाने को कहा था ।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News