दक्षिण कोरिया में लोगों ने वॉशिंग मशीन में धोकर ओवन में जला दिए खरबों रुपए

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 11:11 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः दक्षिण कोरिया में खरबों डॉलर के नोट और सिक्‍क वॉशिंग मशीन में धोकर जलाने का हैरानीजनक मामला सामने आया है। दक्षिण कोरिया के लोगों ने कोरोना से बचने के  लिए नोटों को वॉशिंग मशीन में डाल दिया जिससे वे खराब हो गए। यही नहीं कई तो ऐसे थे जिन्‍होंने नोटों की गड्डी ही अवन में डाल दी। इससे नोट काफी जल गए। अब दक्षिण कोरिया के रिजर्व बैंक को इन खरबों डॉलर के नोटों से जूझना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि यहां 2.25 ट्रिल्‍यन डॉलर मूल्‍य के नोटों और सिक्‍कों को लोगों ने जला दिया। 

PunjabKesari

दक्षिण कोरिया में सियोल के पास अंसन शहर के रहने वाले एक व्यक्ति ने कोरोना संक्रमण के डर से अपने करीब 14 लाख रुपए वॉशिंग मशीन में डाले जिसके बाद उन्हें सुखाने के लिए उसने उन्हें ओवन में डाला, जिससे काफी नोट जल गए। व्यक्ति के नोटो को डिसइंफेक्टेड करने के तरीके को देखकर सब हैरान हैं। व्यक्ति की पहचान केवल परिवार के नाम EOM से हुई है।बैंक के अधिकारियों ने गोपनीयता कानून के कारण कोई और व्यक्तिगत जानकारी नहीं दी। फिलहाल युवक का पैसे को डिसइंफेक्टेड करने तरीका चर्चा का विषय बना हुआ है।

PunjabKesari

दक्षिण कोरिया के रिजर्व बैंक कहे जाने वाले बैंक ऑफ कोरिया ने शुक्रवार को कहा क‍ि पिछले छह महीने में वर्ष 2019 की अपेक्षा लोगों ने 3 गुना ज्‍यादा जले हुए नोट बदले हैं। बैंक ने कहा कि इस वृद्ध‍ि के पीछे बड़ी वजह कोरोना वायरस का खौफ है। बैंक ने कहा कि जनवरी से जून के बीच में 1.32 अरब वॉन (1.1 अरब डॉलर) के जले हुए नोट बैंक को लौटाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News