See More

कोरना के कारण UAE में फंसे पाकिस्‍तानियों ने दुबई दूतावास के बाहर किया हंगामा, कहा- 'वापस भेजो' (Vid

2020-04-12T15:06:25.853

दुबईः कोरोना वायरस के कारण संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में फंसे 20 हजार से अधिक पाकिस्तानी श्रमिकों ने घर लौटने की मांग को लेकर दुबई में स्‍थित पाकिस्तानी दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शनिवार को पाकिस्तानी दूतावास के बाहर काफी भीड़ जमा हुई। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि न तो पाकिस्‍तानी उच्‍चाधिकारी उन्‍हें वापस पाकिस्‍तान भेजने के लिए कोई कदम उठा रहे हैं और न ही यूएई अधिकारी उनकी कोई मदद कर रहे हैं। एक वाणिज्य दूतावास के प्रवक्ता ने बताया, 20,000 से अधिक पाकिस्तानियों ने घर जाने के लिए वाणिज्य दूतावास के साथ 3 अप्रैल को संपर्क किया था।

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि जिन लोगों ने पंजीकरण कराया था, उनमें से कुछ ऐसे थे जिनके वीजा की अवधि समाप्त हो गई थी, जिन्होंने अपनी नौकरी खो दी थी या उपने स्वामी ने पैसा देना बंद कर दिया था और इनमें कुछ लोग आगंतुक वीजा वाले भी थे। पाकिस्तानी राजनयिकों के अनुसार, 'पाकिस्तान यूएई का एक बड़ा श्रमिक आपूर्तिकर्ता है।' प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने उड़ानों की व्यवस्था करने के लिए अपने यूएई समकक्षों के साथ बातचीत की ताकि पाकिस्तानियों को स्वदेश लौटाया जा सके। हालांकि, यूएई और दुबई के सरकारी मीडिया कार्यालयों ने टिप्पणी के लिए ईमेल के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया है।

 

बता दें कि यूएई ने पिछले महीने सभी यात्री उड़ानों को रद्दकर दिया था, हालांकि इस सप्ताह एयरलाइंस अमीरात और एतिहाद ने कहा कि वे यूएई छोड़ने के इच्छुक लोगों के लिए कुछ सेवाओं को सीमित गंतव्यों के लिए फिर से शुरू कर रहे हैं। हालांकि, एयरलाइन ने पाकिस्तान के लिए उड़ानों की घोषणा नहीं की है। वहीं, पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 280 नए मामले आए हैं, इसी के साथ यहां संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 4601 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि पाकिस्तान में कोरोना से अब तक 66 लोगों की मौत हो चुकी है।


Tanuja

Related News