Corona virus: बांग्लादेश में आज से 7 दिनों के लिए लॉकडाउन, जरूरी सामान की दुकानें खुलेंगी

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 10:18 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: बांग्लादेश में कोरोना वायरस के मामलों और मौतों में इजाफे के मद्देनजर सरकार ने आज से देश में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है। ढाका ट्रिब्यून के अनुसार सड़क परिवहन मंत्री ओबैदुल कादर ने मीडिया से बातचीत में यह घोषणा की। सरकारी आंकड़ों के अनुसार बांग्लादेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस के एक दिन में सर्वाधिक 6830 नए मामले सामने आए और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 624,594 हो गई। वहीं पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 50 और मरीजों की मौत हुई जिससे मृतक संख्या बढ़कर 9,155 पर पहुंच गई।

PunjabKesari

सत्तारूढ़ आवामी लीग के महासचिव कादर ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने सोमवार से सात दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है क्योंकि देश में कोरोना वायरस के मामले और उससे होने वाली मौतें बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि यह आदेश जरूरी एवं आपात सेवाओं पर लागू नहीं होगा।

PunjabKesari

खबर के अनुसार फैक्टरियां खुली रहेंगी और श्रमिक स्वच्छता के नियमों का पालन करते हुए पालियों में काम करेंगे। ढाका ट्रिब्यून के अनुसार जन प्रशासन राज्य मंत्री फरहाद हुसैन ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सभी कार्यालय एवं अदालते बंद रहेंगी जबकि कारखाने एवं मिलें पालियों में चलती रहेंगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News