रूस आज आधी रात से सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर लगा देगा रोक

2020-03-26T21:19:36.95

मास्को: रूस में कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए उठाए जा रहे कड़े कदमों के तहत गुरुवार और शुक्रवार की मध्य रात्रि से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद कर दी जाएंगी। इस संबंध में एक सरकारी आदेश जारी कर दिया गया है। इस आदेश में कहा गया है कि आधी रात से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रोक दी जाएंगी और केवल वही विशेष उड़ानें देश में आ सकेंगी जिनसे, दूसरे देशों में रह रहे रूसी नागरिकों को वापस लाया जा रहा है। 

सरकार की वेबसाइट पर प्रकाशित एक आदेश में कहा गया है कि रूसी विमानन एजेंसी ‘रोजवियात्सिया' गुरुवार और शुक्रवार की मध्य रात्रि से रूसी हवाईअड्डों से दूसरे देशों के लिए जाने तथा वहां से आने वाली सभी नियमित एवं चार्टर्ड उड़ानों को रोक देगी। इस आदेश में कहा गया है कि रूस सरकार द्वारा अधिकृत केवल कुछ ही उड़ानों को इस नियम से छूट होगी। यह आदेश हालांकि रूस की घरेलू उड़ानों पर लागू नहीं होंगे। 

सरकार का कहना है कि उन रूसी नागरिकों को अपनी सुरक्षा के लिए सभी उपाय करने चाहिए जो दूसरे देशों में हैं और उन देशों द्वारा लगाई गई यात्रा पाबंदियों की वजह से अपने देश नहीं लौट पा रहे हैं। रूस ने पिछले सप्ताह अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाएं सील कर दी थीं। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के 658 मामले सामने आए हैं और बुधवार को कोविड-19 से दो लोगों की मौत होने की खबर भी आई।


shukdev

Related News