कोरोना वायरस से इटली में एक दिन में अब तक की सबसे ज्यादा मौतें, 475 लोगों ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 06:34 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस से पूरी दुनिया की 2 लाख से अधिक आबादी संक्रमित है और मृतकों की संख्या 8000 के आंकड़े को पार कर गई है। वहीं इटली में एक ही दिन में कोरोना वायरस से 475 लोगों की मौत हुई है। यह एक दिन में किसी भी देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई सबसे ज्यादा मौतें हैं। कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर में स्थितियां बहुत खतरनाक होती जा रही हैं। ब्रिटेन में भी वायरस से हुई मौतों की संख्या बढ़कर 104 पहुंच गई है। ब्रिटिश स्वास्थय संगठनों  ने इस बात की जानकारी दी है। 

PunjabKesari

 

विदेश में ज्यादा भारतीय संक्रमित 
भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 151 हो गई है। लेकिन कुल संक्रमित भारतीयों की संख्या इससे कहीं अधिक है। दरअसल, ईरान और इटली में भारतीय नागरिक मौजूद हैं और ये दो देश कोरोना से संक्रमिट टॉप फाइव में शामिल हैं। इस वजह से वहां रहे भारतीय भी इसकी चपेट में आ गए हैं। भारत से बाहर 276 लोग कोरोना से संक्रमित बताए जा रहे हैं। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह आंकड़ा जारी किया है। 

गौरतलब है कि दिसंबर में चीन के वुहान से निकला यह वायरस अब लगभग 150 देशों तक फैल गया। इसने वैश्विक लॉकडाउन की स्थिति पैदा कर दी। स्कूल, कॉलेज, सामूदायिक भवनों, सिनेमाघरों और कई दफ्तरों में ताले लग गए हैं और लोग घर से काम करने को वरीयता दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News