Corona Virus: मरने वालों की संख्या पहुंची 4 हजार के पार, हर रोज मर रहे हैं 100 से ज्यादा लोग

punjabkesari.in Tuesday, Mar 10, 2020 - 08:28 AM (IST)

बीजिंग:  चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस बहुत तेजी से दुनिया को अपनी जद में लेते जा रहा है। कोरोना वायरस से दुनियाभर में मरने वाले लोगों की संख्या मंगलवार को चार हजार के पार पहुंच गई है। एएफपी आंकड़े के अनुसार चीन में इस वायरस से 17 और लोगों की मौत हो गई। सौ से अधिक देशों में फैले इस वायरस से मृतकों की संख्या 4,011 पहुंच गई है जबकि इससे 110,000 से अधिक लोग प्रभावित हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस से हर रोज 100 लोगों की मौत हो रही है। 

PunjabKesari

जर्मनी में कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत
जर्मनी में कोरोना वायरस (कोविड-19) से दो लोगों की मौत हो गयी है। स्थानीय प्रशासन ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की है। जर्मनी के पश्चिमी प्रांत नार्थ रीन-वेस्टफालिया (एनआरडब्ल्यू) के हिंसबर्ग जिले में एक 89 वर्षीय महिला और एक 78 वर्षीय पुरुष की मौत होने की जानकारी मिली है। जर्मनी की स्थानीय मीडिया ने इसकी पुष्टि की है। हिंसबर्ग कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक जर्मनी में अब तक कोरोना वायरस के 1112 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से 484 संक्रमित लोग एनआरडब्ल्यू में ही हैं।

PunjabKesari

कोरोना वायरस: इटली में मरने वालों की संख्या 463 हुई
 इटली में कोरोना वायरस (कोविड-19) से मरने वालों की संख्या बढ़कर 463 हो गयी है। राष्ट्रीय नागरिक सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख एंजेलो बोरेली ने सोमवार को यह जानकारी दी। इटली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 7375 हो गयी है। श्री बोरेली ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान 97 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में अधिकतर 80 से 90 वर्ष आयु वर्ग के हैं। इटली का उत्तरी लोम्बाडर्ी प्रांत इससे सर्वाधिक प्रभावित है जहां सबसे अधिक लोगों की मौत हुई है। इटली के प्रधानमंत्री गिउसेप कोंटे ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए उत्तरी और केन्द्रीय क्षेत्रों में यात्रा संबंधी प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। कोरोना वायरस (कोविड-19) से मोडेना, पर्मा, पियासेंज़ा, रेडियो एमिलिया, राम ने, पेसारो और उरबिनो, एलेसेंड्रा, एस्टी, नोवारा, वर्बानो क्यूसियो ओस्सोला, वर्सेली, पादुआ, ट्रेविसो और वेनिस आदि सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र हैं।


विदेश से आए पीड़ितों की संख्या बढ़कर 36 हुई
आयोग ने कहा कि बृहस्पतिवार को विदेश से आए 16 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 11 लोग गांसू प्रांत में, चार लोग बीजिंग में और एक व्यक्ति शंघाई में इस वायरस से संक्रमित पाया गया है। आयोग ने बताया कि इसके साथ ही विदेश से आए पीड़ितों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News