विश्व में कोरोना वायरस के मामलों में 24 प्रतिशत की कमी , एशिया में मौतों को लेकर डब्ल्यूएचओ ने कही यह बात

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 10:16 PM (IST)

लंदनः विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा बृहस्पतिवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमण के नए मामलों की संख्या में पिछले सप्ताह लगभग एक चौथाई की कमी आई वहीं मौतों की संख्या छह प्रतिशत घट गई लेकिन एशिया के कुछ हिस्सों में अभी भी यह अधिक है। संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी डब्ल्यूएचओ ने कहा कि पिछले सप्ताह कोरोना वायरस के 54 लाख नए मामले दर्ज किए गए जो उससे पिछले सप्ताह की तुलना में 24 प्रतिशत कम है। 

अफ्रीका और यूरोप में मामलों में करीब 40 प्रतिशत और मध्य पूर्व में एक तिहाई कमी आई है। पश्चिमी प्रशांत और दक्षिण पूर्व एशिया में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों में क्रमशः 31 प्रतिशत और 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसुस ने बुधवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि पिछले एक महीने में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों में 35 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह 15,000 मौतें हुईं। 

उन्होंने कहा, "एक सप्ताह में 15,000 मौतें किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं हैं, जबकि हमारे पास संक्रमण को रोकने और जीवन बचाने के लिए सभी उपकरण हैं।" उन्होंने कहा कि हर हफ्ते साझा किए जाने वाले वायरस अनुक्रमों की संख्या 90 प्रतिशत तक कम हो गई है जिससे वैज्ञानिकों के लिए यह पता करना मुश्किल हो गया है कि कोविड​​​​-19 कैसे उत्परिवर्तित हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News