कोरोना के नए स्ट्रेन का संकट-ब्रिटेन में डेढ़ महीने का लॉकडाउन, PM बोरिस जॉनसन ने किया ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 09:42 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कोरोना के नए स्ट्रेन के बढ़ते मामलों के चलते ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने  देश में फिर से लॉकडाउन का ऐलान किया है। बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए फरवरी के मध्य तक नया नेशनल लॉकडाउन लगाया है। वहीं ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन लगाने का काम भी जारी है। बोरिस जॉनसन ने सोमवार रात को देश को संबोधित करते हुए कहा कि यह कठिन समय है और कोरोना का नया स्ट्रेन देश के हर हिस्से में बड़ी तेजी से बढ़ रहा है।

PunjabKesari

ब्रिटेन में स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी सब बंद रहेंगे, क्लासेस ऑनलाइन ही चलेंगी। यूनिवर्सिटी छात्र भी फरवरी तक कैम्पस वापस नहीं जा पाएंगे। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में ही रहना होगा और सिर्फ जरूरी काम से ही बाहर निकलने की इजाजत होगी। बोरिस जॉनसन ने कहा कि सभी गैर-जरूरी दुकानें और हेयरड्रेसर जैसी पर्सनल केयर सर्विस भी बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि रेस्तरां केवल टेकआउट सेवाएं मुहैया कराएंगे।

PunjabKesari

बोरिस जॉनसन ने कहा, जिस तरह से देश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, उससे साफ है कि हमें एक नेशनल लॉकडाउन में जाना चाहिए क्योंकि नए स्ट्रेन के खिलाफ यह कठोर कदम पर्याप्त है। जॉनसन ने कहा कि इस संदेश का मतलब है कि सरकार एक बार फिर से आपको घर में रहने के लिए निर्देश दे रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News