कोरोना लॉकडाउन का असरः पाकिस्तान में तड़प-तड़पकर मर गए सैकड़ों जानवर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 01:14 PM (IST)

पेशावरः एशिया के कई देशों की तरह पाकिस्‍तान भी कोरोना वायरस संकट से जूझ रहा है। करोना लॉकडाउन के चलते यहां सैकड़ों जानवरों की मौत हो गई। दरअसल, पाकिस्तान के बड़े शहरों में लॉकडाउन के चलते जल्दबाजी में बंद किए गए यहां के पशु बाजार में पिंजरों में बंद सैकड़ों बिल्लियां, कुत्ते और खरगोश मृत मिले हैं। कराची के एंप्रेस मार्केट में जिंदा बचे पशुओं को जरूर बचा लिया गया है। 

 

पिंजरों में कैद पशुओं के लिए पशु अधिकार कार्यकर्ताओं ने अपील की थी। एसीएफ एनिमल रेस्क्यू नामक संस्था चलाने वाली आयशा चुंदरीगर ने कहा कि दुकानों के बाहर से पशुओं की चीखने की आवाज सुनी जा सकती थी। उन्होंने कहा, ‘जब हम अंदर पहुंचे तो उनमें से अधिकतर, करीब 70 प्रतिशत मर चुके थे।’ लाहौर में भी पशुओं के साथ ऐसा ही हुआ। हालांकि कई ऐसे थे अभी भी जिंदा थे। इन्‍हें बचा लिया गया है। बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या तेजी से बढ़कर 3864 हो गई है। इसमें 500 से अधिक नए मामले सामने आए हैं और मृतकों की संख्या 54 पहुंच गई है।

 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर सुबह जारी आंकड़ों में बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के चार रोगियों की मृत्यु हो गई। उसने कहा कि कोविड-19 के कुल 54 रोगियों की मृत्यु हो गई। 429 रोगी सही हो चुके हैं वहीं 28 की हालत गंभीर है। देश में अब तक 39,183 लोगों की जांच हो चुकी है जिनमें 3088 लोगों की जांच पिछले 24 घंटे में हुई है। इस बीच पाकिस्तान के अल्पसंख्यक सिख समुदाय ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (केपीके) के स्वात जिले में गुरुद्वारों को बंद कर दिया है। प्रांतीय सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए धार्मिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया है जिसके बाद सिख समुदाय ने यह कदम उठाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News