कोरोना से संक्रमित ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन को ICU में किया गया शिफ्ट

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 01:03 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। उन्हें डॉक्टर की सलाह पर रविवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जॉनसन के अस्पताल में भर्ती होने की खबर ऐसे समय में आई है, जब विश्व के सभी देश कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण के ब्रिटेन में अब तक 51 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से कुल 5373 लोगों की मौत हो गई है।
PunjabKesari
इससे पहले ब्रिटेन के समाचार पत्र मेट्रो ने डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता के हवाले से कहा, "कोविड-19 संक्रमण की जांच में पॉजिटिव पाए जाने के दस दिनों बाद भी प्राइम मिनिस्टर में लगातार महामारी के लक्षण दिख रहे हैं। ऐसे में यह एक एहतियाती कदम है।" डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा, "प्राइम मिनिस्टर ने एनएचएस कर्मचारियों के अविश्वसनीय परिश्रम के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने जनता से आग्रह किया कि एनएचएस की रक्षा करने व जीवन बचाने के लिए वह सरकार की सलाह का पालन करना जारी रखें और घर पर ही रहें।" प्रवक्ता ने स्पष्ट किया, "उन्हें आपातकालीन आधार पर अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया है और वह सरकार के प्रभारी बने रहेंगे। वह अपने मंत्री, सहयोगियों और अधिकारियों के संपर्क में बने हुए हैं।" 
PunjabKesari
मेट्रो ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के पहली बार कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित होने की पुष्टि 27 मार्च को हुई थी। उन्होंने इस बात की जानकारी देते हए कहा था कि उन्हें महामारी के 'हल्के लक्षण' हैं। प्रधानमंत्री जॉनसन की अनुपस्थिति में विदेश मंत्री डॉमिनिक रैब सरकार की अगली कोरोनावायरस संबंधी बैठक की अध्यक्षता कर सकते हैं।
PunjabKesari
वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के शीघ्र स्वस्थ होने की सोमवार को कामना की। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, उम्मीद है कि आपको जल्द अस्पताल से छुट्टी मिलेगी और आप पहले की तरह स्वस्थ हो जाएंगे।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News