अब Corona Beer पीने से भी डरने लगे लोग, कन्फ्यूजन के चलते कंपनी पर आ गई मुसीबत

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 12:00 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: चीन में कोरोना वायरस महामारी का रूप ले चुका है, जिसका असर कई देशों में देखने को मिल रहा है। चीन में व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ है जिस कारण कई कंपनियां बंद होने की कगार पर भी आ गई हैं। कोरोना वायरस से सबसे अधिक नुकसान हुआ है दुनिया में बेहद लोकप्रिय कोरोना बीयर बनाने वाली कंपनी कॉन्सटेलेशन ब्रैंड्स इंक को। कोरोना नाम के चलते लोग इस बीयर को खरीदने से परहेज करने लगे हैं जिससे इसकी खपत सबसे कम स्तर तक पहुंच गई। 

PunjabKesari

दरअसल कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के साथ सोशल मीडिया पर कोरोना के नाम से कई मीम्स और वीडियो बनाए गए। ऐसे में लोग कोरोना बीयर और कोरोना वायरस के बीच के अंतर को समझ नहीं पाए ओर अफवाह फैल गई कि कोरोना को पीने से वायरस फैलता है। YouGov Plc के डेटा के अनुसार इन अफवाहों के चलते अमेरिका में वयस्कों में कोरोना बीयर खरीदने का रुझान घटकर दो साल के निचले स्तर पर आ गया है। यह स्थिति तब गंभीर हो गई जब इस सप्ताह न्यूयॉर्क के शेयर बाजार में कोरोना वायरस को 8 फीसदी का नुकसान देखने को मिला है।

PunjabKesari

YouGov रैंकिंग के अनुसार कोरोना अमेरिका में तीसरी सबसे लोकप्रिय बीयर है। अमेरिका में गिनीज बीयर पहले और हैनिकेन दूसरे स्थान पर है। बता दें कि कोरोना नाम सूरज के कोरोना (आभा मंडल) से जुड़ा है। इसका वायरस से कोई लेनादेना नहीं है। YouGov Plc के बिजनस डेटा जर्नलिस्ट ग्रीम ब्रूस ने बुधवार को प्रकाशित एक आर्टिकल में लिखा कि लोगों के कोरोना ब्रैंड खरीदने से परहेज करने की एक वजह यह भी बताई जा रही है कि लोगों में यह धारणा है कि यह बीच हॉलिडे से जुड़ा हुआ गर्मियों में उपयोग किया जाने वाला पेय है। उन्होंने लिखा कि इसे देखते हुए इसके साथ काफी सीजनल उतार-चढ़ाव का मामला भी जुड़ा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News