अमेरिका में 9/11 से भी बड़ी आपदा बना कोरोना, ट्रंप बोले- अगले कुछ दिन हो सकते हैं और बुरे

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 08:32 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना का कहर अब पूरी दुनिया पर बरस रहा है। दुनिया के कई बड़े-बड़े देश इस महामारी के आगे घुटने टेकने को मजबूर हो रहे हैं। इटली, स्पेन में अभी तक इस वायरस की तबाही का सिलसिला जारी है वहीं इसने  अमेरिका में विकराल रूप ले लिया है। अमेरिका में करीब पौने दो लाख लोग यहां इस बीमारी की चपेट में हैं और तीन हज़ार से अधिक अपनी जान गंवा चुके हैं। अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या के आंकड़ों पर अगर एक नजर डालें तो पता चलता है कि ये संख्या 2001 में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों से कहीं ज्यादा है।

PunjabKesari

इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बयान आया है और उन्होंने अपने देशवासियों को इससे भी बुरे के लिए तैयार रहने को कहा है। व्हाइट हाउस में मीडिया से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि अगले दो हफ्ते काफी दर्दनाक होने वाले हैं और ऐसे में हमें तैयार रहना चाहिए क्योंकि जो अभी तक हुआ है उससे बुरा भी हो सकता है। व्हाइट हाउस की ओर से अनुमान जताया गया है कि देश में कोरोना के मामले अभी और बढ़ेंगे।  

PunjabKesari

बता दें कि अमेरिका में साल 2001 में न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए आतंकी हमले में  अमेरिकी सरकार के मुताबिक 2996 लोगों की मौत हुई थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News