जलवायु सम्मेलन : ग्लास्गो में जॉनसन से मिले मोदी

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 10:01 PM (IST)

ग्लास्गोः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्लास्गो में जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन के दौरान मेजबान ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन के साथ सोमवार को अलग से बैठक की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ट्वीट में दोनों नेताओं की साथ में तस्वीर के साथ इस बैठक की जानकारी दी। 
PunjabKesari
बागची ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन से आज ग्लास्गो में मुलाकात की। उन्हें सीओपी26 के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। '' विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार मोदी ने इस मुलाकात में जॉनसन के ‘ग्रीन हाइड्रोजन, नवीकरणीय और स्वच्छ प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में सहयोग पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने अर्थव्यवस्था, प्रतिरक्षा और दोनों देशों के लोगों की जनता के बीच व्यक्तिगत संबंधों के विषय में भी बातचीत की। 
PunjabKesari
मोदी जलवायु सम्मेलन में भाग लेने के लिए रोम से यहां भारतीय समयानुसार आज तड़के पहुंचे। वह कल यहां से भारत वापसी के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां मोदी की विश्व के कुछ अन्य नेताओं से द्विपक्षीय बैठके हो सकती है। जॉनसन से पहले मोदी की इजरायल के प्रधानमंत्री नेफ्ताली बेनेट से भी अलग से बातचीत हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News