श्रीलंका ने अपने लोगों को चीनी कोरोना वैक्सीन देने से किया इंकार

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 11:38 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: चीन ने भले ही  कोरोना वैक्सीन तैयार कर ली है लेकिन दुनिया को चीनी वैक्सीन पर विश्वास नहीं  है। दुनिया को कोरोना देने वाले चीन को अपनी वैक्सीन की सफलता पर यकीन दिला मुश्किल हो रहा है।  कई देशों के बाद अब श्रीलंका ने भी कह  दिया है कि उसे चीन की  वैक्सीन सिनोफार्म  पर भरोसा नहीं है। 

 

श्रीलंका ने भी अपने लोगों को चीन की कोरोना वैक्सीन देने से इनकार कर दिया है। श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जब तक सुरक्षा पुख्ता नहीं हो जाती  तब तक श्रीलंकाई लोगों को चाइनीज वैक्सीन नहीं दी जाएगी। चीन की वैक्सीन सिनोफार्म पर लगातार सवाल उठ रहे हैं .जिसके बाद से श्रीलंका ने ये फैसला लिया है। श्रीलंका ने चीनी वैक्सीन की आपूर्ति रोककर भारतीय वैक्सीन  के इस्तेमाल का फैसला लिया है।

 


बता दें कि कोरोना को लेकर जहां तरह पूरी दुनिया में डर का माहौल है वहीं श्रीलंका में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े वरिष्ठ विशेषज्ञों ने चीन की कोरोना वैक्सीन सिनोफार्म का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी है। मीडिया से बातचीत के दौरान ओ-पेड में के. विक्रमसिंघे ने बताया कि  सरकारी और निजी क्षेत्र के वरिष्ठ चिकित्सकों ने चीनी वैक्सीन के इस्तेमाल को लेकर चिंता जताई है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News