चीनी मजदूरों ने की पाक सैनिक की धुनाई, शिकायत पर इमरान और Pak Army ने दिया अजीब जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 10:47 AM (IST)

इस्लामाबाद: चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (CPEC) प्रोजैक्ट पर काम कर रहे चीनी मजदूरों ने एक बार फिर पाकिस्तानी सैनिक की धुनाई कर डाली । इस संबंध में लेफ्टिनेंट कर्नल इमरान कासिम ने वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र भी लिखा है, लेकिन दोषी चीनियों पर कार्रवाई के बजाये पाक सेना और इमरान खान सरकार सैनिकों की आवाज दबाने की कोशिश कर रही । कहा जा रहा है कि चीन की गुलामी में पाकिस्तान इस कदर डूब चुका है कि अपने सैनिकों के साथ दुर्व्यवहार पर भी उन्हीं को संयम बरतने की नसीहत दी जा रही है।

 

दरअसल, बहावलपुर स्थित पाकिस्तानी सेना की स्पेशल सिक्योरिटी डिवीजन की 27वीं विंग के प्रमुख इमरान कासिम द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को लिखा गया पत्र मीडिया में लीक हो गया है। जिसके बाद से इस मुद्दे को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। हालांकि इमरान सरकार ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है कि चीनी नागरिकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। पत्र के अनुसार, चीनी मजदूरों और सैनिकों के बीच झड़प की घटना 21 जुलाई की है। पाकिस्तान के छह सैनिकों के एक दल को चार चीनी सैनिकों की सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया था।

 

ये मजदूर CPEC की मेनलाइन पर काम कर रहे थे, जो कराची और पेशावर को जोड़ती है। मजदूरों का लीडर एक चीनी को छोड़कर दूसरी साइट पर जाना चाहता था, लेकिन पाकिस्तानी सैनिक इसके लिए तैयार नहीं थे। पत्र में कहा गया है कि चूंकि सैनिकों के पास कोई ट्रांसलेटर नहीं था, इसलिए पाकिस्तान सेना के प्रतिनिधि हवलदार असद उल्लाह ने अनुमति के लिए आर्मी कैंप फोन लगाने का फैसला लिया, लेकिन इससे पहले कि वह कॉल कर पाता चीनी मजदूरों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। कर्नल के पत्र में घटना की पूरी जानकारी दी है, मगर वरिष्ठ सैन्य अधिकारी और सरकार ने इसे अनसुना कर दिया है।

 

पाकिस्तान में चीनी नागरिकों की उदंडता का यह कोई पहला मामला नहीं है। 2018 में भी एक चीनी इंजीनियर ने पाकिस्तानी पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता की थी। इस घटना का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें नाराज चीनी इंजीनियर को पाकिस्तानी पुलिस की गाड़ी के बोनेट पर खड़ा दिखाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News