चीन यात्राः पाक में तख्ता पलट के संकेत, बाजवा के इशारों पर नाचते नजर आए इमरान

10/9/2019 3:48:08 PM

बीजिंगः पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा की तरफ से प्रधानमंत्री इमरान खान के तख्ता पलटने की कोशिशें तेज हो गई हैं। इस बात का संकेत इमरान खान और जनरल बाजवा के चीन दौरे से साफ दिखाई दे रहा है। जानकारी के मुताबिक इमरान खान से पहले ही बाजवा चीन पहुंच गए और सभी बैठकों में इमरान के साथ  मौजूद रहे। इस दौरान वह इमरान पर हावी होते दिखाई दिए ।

PunjabKesari

एक टीवी रिपोर्ट में साफ दिखाई दिया कि इमरान खान चीन में बाजवा के इशारों पर नाच रहे हैं। बता दें कि तय कार्यक्रम के मुताबिक, बाजवा को इमरान के साथ ही चीन पहुंचना था लेकिन वो पहले यहां पहुच गए। सूत्रों का कहना है कि ये बाजवा द्वारा इमरान का तख्ता पलटने का संकेत है और  उनकी तीसरी कोशिश भी। बाजवा ने पहले देश के आर्थिक मामलों मे दखल दिया और अब वह विदेशी मामलों में भी अपना दबदब बना रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान आज चीन में राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिले। इस दौरान शी ने इमरान खान को अपना सारा फोकस चाइन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) के निर्माण में तेजी लाने पर देने को कहा ।

 

सीपेक को लेकर पाक से नाराज चीन
चाइन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर के निर्माण कार्य की रफ्तार पिछले कुछ महीनों में धीमी हुई है। चीन सरकार ने इसको लेकर पाकिस्तान से नाराजगी जाहिर की थी। चीन के मुताबिक, पाकिस्तानी अफसर जानबूझकर काम में अड़ंगे लगा रहे हैं। चीन अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर भी चिंतित है। ग्वादर पोर्ट का काम भी पूरा नहीं हुआ।

PunjabKesari

पाकिस्तान में विपक्षी दल प्रोजेक्ट की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं। इससे इमरान सरकार दबाव में है। इससे पहले दो दिवसीय चीन यात्रा पर गए इमरान खान ने बीजिंग में चाइना काउंसिल फॉर प्रमोशन ऑफ इंटरनेशनल ट्रेड को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने चीन से भ्रष्टाचार से निपटने का सलीका सीखा है। खान ने मंगलवार को कहा कि वह चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के जैसा बनकर देश के 500 भ्रष्ट व्यक्तियों को जेल भेजना चाहते हैं।
 


Tanuja

Related News