अफगानिस्तान मुद्दे पर तीसरी क्षेत्रीय बैठक की मेजबानी करेगा चीन

punjabkesari.in Monday, Mar 28, 2022 - 03:04 PM (IST)

बीजिंग: अफगानिस्तान के मुद्दे पर चीन ने तीसरी क्षेत्रीय बैठक की मेजबानी करने पर सहमति दे दी है। मार्च के आखिर में होने वाली इस बैठक  में अफगान के पड़ोसी देशों के विदेश मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक चीनी विदेश मंत्री वांग यी की काबुल यात्रा के दौरान इस बैठक को लेकर चर्चा हुई थी। अफगान में वांग यी ने तालिबानी सरकार के कार्यवाहक विदेश मंत्री अमीर खान मुत्ताकी से मुलाकात की थी।

 

चीनी विदेश मंत्रालय के अनुसार वार्ता में दोनों पक्षों के बीच अफगान मुद्दे पर तीसरी विदेश मंत्रियों की बैठक को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान दोनों नेताओं ने मुद्दे को लेकर अपने विचारों का आदान-प्रदान किया है। बैठक के दौरान मुत्ताकी ने कहा कि वो अफगान पड़ोसी देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए वो उत्सुक हैं।

 

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामिक अमीरात के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी ने कहा कि यह स्वाभाविक है कि देश के महत्वपूर्ण मुद्दों समेत आर्थिक, राजनयिक संबंधों और अन्य मुद्दों को लेकर चर्चा की जाए। बताया जा रहा है कि चीन में होने जा रही तीसरी विदेश मंत्रियों की बैठक में रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के शामिल होने की संभावना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News