चीन के 21 प्रांतों में फिर कोरोना का कहर, संक्रमण के सोर्स बताने वालों के लिए ईनाम का ऐलान

11/14/2021 4:10:01 PM

बीजिंग: चीन में कोरोना का प्रकोप लगातार फिर बढ़ रहा है। शनिवार तक  21 प्रांतों में में फैल गया। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इन राज्यों में  पिछले कुछ दिनों के दौरान नए स्थानीय रूप से प्रसारित मामले या बाहरी संक्रमण के मामले रिपोर्ट किए गए । राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के प्रवक्ता एमआई फेंग ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, दुनिया भर में कोविड​​-19 मामलों की संख्या 250 मिलियन से अधिक है।  देश इन मामलों को रोकने की बड़ी चुनौतियों का सामना कर रहा है।  फेंग ने कहा कि देश कम तापमान के कारण होने वाली संक्रामक सांस की बीमारियों के जोखिम का भी सामना कर रहा है और ऐसी परिस्थितियों में जोखिम दोगुना हो जाता है।


इस जोखिम के बीच चीन के एक शहर ने कोरोना से संक्रमित लोगों का पता लगाने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है। उत्तरी शहर हेहे में संक्रमण के नए मामलों के सोर्स का पता लगाने में मदद के लिए हजारों डॉलर तक ईनाम दिया जा रहा है, ताकि जल्द से जल्द इस पर नियंत्रण पाया जा सके। दरअसल कई महीनों के बाद चीन में कोविड मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। चीन में पिछले तीन हफ्तों से संक्रमण के मामले लगातार दोहरी संख्या में सामने आ रहे हैं।

 

  डेल्टा वेरिएंट के कारण ही नए मामलों में तेजी आई है और यह 20 प्रांतों तक फैल चुकी है. दुनिया भर में कई देशों ने कोविड लॉकडाउन में ढील दी है, लेकिन चीन अब भी जीरो-कोविड रणनीति पर अड़ा हुआ है। सीमाओं के बंद होने, लॉकडाउन और लंबे क्वारंटीन के कारण दूसरे देशों की तुलना में चीन में अब भी काफी कम केस हैं।हालांकि संक्रमण के नए मामलों ने 40 से अधिक शहरों को प्रभावित किया है। स बीच रूस के साथ बॉर्डर पर एक उत्तरी शहर हेहे में अधिकारियों ने कहा कि वे संक्रमण फैलने के सोर्स का पता बताने वाले को इनाम के रूप में 1,00,000 युआन (15,500 डॉलर) की राशि देंगे. स्थानीय सरकार ने एक नोटिस में कहा है, “वायरस के सोर्स और संक्रमण के चेन का जल्द से जल्द पता लगाने के लिए, यह जरूरी है कि महामारी के खिलाफ जनयुद्ध छेड़ा जाए। ”

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News