चीन ने भारत से जताई हमदर्दी, कोविड लड़ाई में यथा संभव मदद का किया वादा

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 04:35 PM (IST)

बीजिंग: चीन के विदेश मंत्री वांग यि ने बृहस्पतिवार को  भारत के कोरोना हालात पर हमदर्दी जताते हुए वादा किया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के खिलाफ भारत की लड़ाई में उनका देश हर संभव मदद करेगा। उन्होंने कहा कि चीन महामारी रोधी वस्तुओं को तेजी से भारत पहुंचा रहा है। विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे पत्र में वांग ने कहा, ‘‘ चीनी पक्ष, भारत जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उनके प्रति संवेदना रखता है और गहरी सहानुभूति प्रकट करता है।''

 

भारत में चीन के राजदूत सुन वेइदोंग ने इस पत्र को ट्विटर पर साझा किया जिसमें लिखा है, ‘‘ कोरोना वायरस मानवता का साझा दुश्मन है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एकजुट होकर और समन्वयित होकर इसका मुकाबला करने की जरूरत है। चीनी पक्ष भारत सरकार और वहां के लोगों का, महामारी से लड़ाई में समर्थन करता है।'' वांग ने कहा कि चीन में उत्पादित महामारी रोधी वस्तुएं तेजी से भारत में दाखिल हो रही हैं ताकि भारत की इस महामारी में मदद की जा सके।

 

उन्होंने कहा, ‘‘ चीनी पक्ष भारत की जरूरत के अनुरूप यथासंभव समर्थन और मदद पहुंचाना जारी रखेगा। हमें उम्मीद और भरोसा है कि भारत सरकार के नेतृत्व के अंतर्गत लोग यथा शीघ्र इस महामारी पर काबू पा लेंगे।'' वांग का पत्र ऐसे समय आया है जब दोनों देशों की सेनाओं की पूर्वी लद्दाख के बाकी बचे तनाव वाले इलाके से वापसी होनी बाकी है। दोनों देशों की सेना फरवरी में पैगोंग झील के इलाके से पीछे हटी थीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News