औद्योगिक दुर्घटनाओं व हिंसा के जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा देगा चीन

punjabkesari.in Saturday, Jun 19, 2021 - 10:32 AM (IST)

बीजिंग: सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने उसकी स्थापना के 100 साल पूरे होने के मौके पर भव्य जश्न मनाने की तैयारी कर रहे चीन ने आने वाले दिन में बड़ी औद्योगिक दुर्घटनाओं या हिंसा के जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा देने की प्रतिबद्धता जतायी है। उप प्रधानमंत्री लियू हि ने बृहस्पतिवार को एक बैठक में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा जांच के आदेश दिए।

 

बैठक के बाद जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, ‘‘ विभिन्न प्रकार की दुर्घटनाओं को बार-बार होने से रोकने और पार्टी की स्थापना की शताब्दी मनाने के लिए एक सुरक्षित तथा स्थिर वातावरण बनाने का संकल्प किया ।’’ शियान में रविवार को एक बाजार में गैस रिसाव में 25 लोगों की मौत और 10 जून को उत्तरी प्रांत शांक्सी में लौह अयस्क की खदान में फंसे सभी 13 खनिक की मौत के बाद यह बैठक की गई।

 

अधिकारियों ने खदान हादसे के मामले 13 संदिग्धों को हिरासत में लिया है जबकि बाजार में विस्फोट के मामले जांच जारी है। बयान में कहा, ‘‘ उत्पादन सुरक्षा के कानून को कठोरता से लागू करें, कानूनों तथा विनियमों के विभिन्न उल्लंघनों पर सख्ती से कार्रवाई करें, दुर्घटनाओं की गहन जांच करें और कानूनों तथा विनियमों के तहत जिम्मेदार लोगों को कानून के दायरे में लाएं।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News