आस्ट्रेलियाई पत्रकार ने खोली पोल, कहा-विदेशी जर्नलिस्टों को ‘बमुश्किल बर्दाश्त’ करता है चीन

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 04:17 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः चीन और पश्चिमी देशों के बीच मीडिया कवरेज को लेकर चल रहे तनाव के बीच चीन पर विदेशी पत्रकारों को परेशान करने के आरोप लग रहे हैं। हालांकि चीन ने ऐसे किसी भी आरोप को खारिज कर दिया है। चीनी राजदूत ने बुधवार को कहा है कि उनका देश सभी विदेशी पत्रकारों का स्वागत करता है और  किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाता है।

 

 चीन का यह बयान ऑस्ट्रेलिया के एक संवाददाता की राय पर आया है जिसने कहा था कि उन्हें ‘बमुश्किल बर्दाश्त’ किया जाता है। ऑस्ट्रेलिया में चीनी दूतावास के उपप्रमुख वांग शीनिंग और चीन छोड़कर आए ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार माइकल स्मिथ नेशनल प्रेस क्लब ऑफ ऑस्ट्रेलिया में चीन पर पैनल चर्चा में हिस्सा  लेते हुए कहा कि चीन ने कभी विदेशी पत्रकारों का स्वागत किया था ताकि, वे “चीन के आर्थिक करिश्मे के बारे में समाचार दे सकें।”

 

माइकल स्मिथ सितंबर में शंघाई से भाग आए थे जब पुलिस ने उनसे एक साक्षात्कार के लिए कहा और अस्थायी रूप से उनका प्रस्थान अवरुद्ध कर दिया था। स्मिथ ने कहा, “चीन में उस राय के लिए जगह नहीं है जो चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ मेल नहीं खाती है।” उन्होंने कहा, “इन दिनों ऐसा लगने लगा था कि हमें मुश्किल से ही बर्दाश्त किया जा रहा है।” इस पर वांग ने स्मिथ और ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्प के संवाददाता बिल ब्रिटेल्स के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहा कि उनका देश विदेशी पत्रकारों का स्वागत करता है और उसने किसी के भी साथ कोई भेदभाव नहीं किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News