USCC की रिपोर्ट ने खोली पोल-चीन ने देश में 'गरीबी के खिलाफ युद्ध' में जीत के किए झूठे दावे

punjabkesari.in Saturday, Nov 20, 2021 - 02:05 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  अमेरिका-चीन संबंधों में व्यापार, आर्थिक और रक्षा मुद्दों पर निगरानी रखने वाले समूह USCC  ने चीन के झूठ की पोल खोल दी है। अमेरिका-चीन आर्थिक और सुरक्षा समीक्षा आयोग (USCC) ने अपनी नई जारी रिपोर्ट में कहा है कि चीन ने "गरीबी पर युद्ध" में जीत के  झूठे दावे किए और जोर देकर कहा कि यह बीजिंग के शताब्दी प्रचार अभियान के केंद्रीय विषयों में से एक रहा है।

 

USCC ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट में कहा, "शताब्दी प्रचार अभियान के केंद्रीय विषयों में से एक 'गरीबी के खिलाफ युद्ध' में जीत को लेकर बीजिंग का दावा है कि  2015 में पहली बार महासचिव शी जिनपिंग द्वारा घोषित   लक्ष्य के तहत उसने  2020 तक" अत्यधिक गरीबी "को समाप्त कर दिया है। ।" USCC अमेरिका-चीन संबंधों में व्यापार, आर्थिक और रक्षा मुद्दों पर निगरानी और रिपोर्ट करने के लिए कांग्रेस द्वारा बनाया गया एक द्विदलीय आयोग है।

 


अप्रैल 2021 में, चीन के राज्य परिषद सूचना कार्यालय ने "गरीबी उन्मूलन: चीन का अनुभव और योगदान" शीर्षक से एक श्वेत पत्र जारी किया। श्वेत पत्र ने गरीबी उन्मूलन को "प्रथम शताब्दी लक्ष्य की प्राप्ति का एक प्रमुख कार्य और सूचकांक" के रूप में संदर्भित किया और CCP के प्रयासों में स्पष्ट सफलता का दावा करते हुए कहा, "चीन ने अत्यधिक गरीबी के खिलाफ लड़ाई में पूरी जीत हासिल की है। रिपोर्ट में कहा गया कि समग्र और हजारों वर्षों के इतिहास में पहली बार अत्यधिक गरीबी, और चीनी लोगों की एक सदी-लंबी आकांक्षा को साकार किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News