चीन ने अमेरिका और पूरी दुनिया का बहुत नुकसान किया: डोनाल्ड ट्रंप

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 08:21 PM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर चीन पर अपना गुस्सा निकाला है। ट्रंप ने कहा कि चीन ने अमेरिका और दुनिया का बहुत नुकसान किया है। इससे पहले अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर उन्होंने कहा था कि जब कुछ देशों से अमेरिकी खजाने में खरबों डॉलर आ रहा था, उसी समय देश चीन से आए वायरस से प्रभावित हो गया। ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट किया, “चीन ने अमेरिका और पूरी दुनिया का बहुत नुकसान किया है।


गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप पहले भी चीन पर हमलवार हो चुके हैं। इस वक्त दोनों देशों के बीच कोरोना के साथ-साथ सैन्य टकराव भी गहराता जा रहा है। एक ओर जहां साउथ चाइना सी में दोनों देश शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं, कुछ दिन पहले अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने कहा था कि दक्षिण पूर्व एशिया में चीन से बढ़ते खतरे की वजह से यूरोप से सेना हटाकर एशिया में तैनात की जा रही है।

बता दें इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि चीन के चुप्पी साधने, धोखाधड़ी करने और पर्दा डालने की वजह से दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रसार हुआ है, जिसके लिए उसकी पूरी तरह जवाबदेही तय की जानी चाहिए। अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर शनिवार को कई दिन बाद राष्ट्र को संबोधित करते हुए ट्रंप ने देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि के बावजूद कोविड-19 के खिलाफ देश की 'प्रगति' का बखान किया। उन्होंने व्हाइट हाउस के प्रांगण से अपने संबोधन में कहा, 'हमने वेंलिटरों के निर्माण का रिकॉर्ड बनाया है। हमारे यहां दूसरे देशों के मुकाबले जांच की सबसे अच्छी सुविधा है। हम अपने देश में गाउन, मास्क और सर्जिकल उपकरण बना रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News