सनकी चीन का नया कारनामा- कोरोना संक्रमित लोगों को जबरन मेटल बॉक्स में कर रहा बंद- बुजुर्ग, बच्चे और गर्भवती महिलाएं को भी नहीं बख्शा

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 09:53 AM (IST)

बीजिंग: चीन से उठी कोरोना की लहर अब उसी पर भारी पड़ती दिखाई दे रही है। सोशल मीडिया पर चीन में डरावने हालातों के कई वीडियो सामने आए है जो तेजी से वायरल हो रहे है। दरअसल,  चीन संक्रमित लोगों को एक अलग जगह रख रहा है ताकि कोरोना अपना पैर ज्यादा न पसार सके। 
 

बता दें कि जीरो कोविड पॉलिसी के तहत चीन अपने नागरिकों पर सख्ती कर रहा है और उन्हें जबरदस्ती धातु से बने डिब्बों में रहने पर मजबूर कर रहा है। अधिकारियों द्वारा कई इलाके जैसे तियानजिन, आनयांग, शेनझेन, जियान और हेनान के लोगों को घर से बाहर भी नहीं निकलने दिया जा रहा है। 
 

  
 रिपोर्ट के मुताबिक, कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिसमें यह देखा गया है कि कैसे कई धातु वाले डब्बे तैयार किए गए हैं। बताया जा रहा है कि इन डब्बों में चीन कोरोना से संक्रमित लोगों को क्वारंटीन करेगा। धातु वाले डब्बों से जुड़ी यह बात भी सामने आ रही है कि इसमें आम तौर रोज मर्रा वाली जरूरत चीजें नहीं है। इन डिब्बों में बुजुर्ग, बच्चों और गर्भवती महिलाओं को इन डिब्बों में बंद किया जा रहा है।  लोगों ने इन डब्बों में जगह की कमी और गंदे बाथरूमों की भी शिकायत की है।  
 

 

 वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक, लोगों को अपने घर से निकलने पर भी पाबंदी लगाई गई है ऐसे में घर से बाहर निकलने वाले एक शख्स की पिटाई की जाती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News