चीन ने पाकिस्तान पर कसा शिकंजा, कहा-CPC परियोजनाओं व चीनी कर्मियों की बढ़ाए सुरक्षा

punjabkesari.in Saturday, Sep 25, 2021 - 05:45 PM (IST)

बीजंगः चीन ने पाकिस्तान पर शिकंजा कसते हुए द्विपक्षीय आर्थिक कॉरीडोर से जुड़ी परियोजनाओं की तथा चीनी कर्मियों की सुरक्षा और बढ़ाने को कहा है। मीडिया में शुक्रवार को आई एक खबर में यह बात कही गई। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में गत 14 जुलाई को एक बस को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में चीन के नौ कर्मियों सहित 13 लोग मारे गए थे और 39 अन्य घायल हुए थे।

 

डॉन अखबार के अनुसार, पाकिस्तान के योजना एवं विकास मंत्री असद उमर ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरीडोर (सीपीईसी) की संयुक्त समिति की बैठक की सह-अध्यक्षता करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि दोनों पक्ष विस्फोट में शामिल लोगों की गिरफ्तारी और उन्हें जल्द से जल्द सजा दिलाने पर सहमत हुए। बस विस्फोट में मारे गए चीनी कर्मचारी सीपीईसी के तहत बन रहे एक बांध के निर्माण कार्य से जुड़े थे।

 

बैठक में चीन की ओर से वहां के राष्ट्रीय विकास एवं सुधार आयोग के उपाध्यक्ष निंग जिझे शामिल हुए। डॉन अखबार ने उमर के हवाले से कहा कि चीन और पाकिस्तान सीपीईसी परियोजनाओं तथा चीनी कर्मियों की सुरक्षा और बढ़ाए जाने पर सहमत हुए। भारत सीपीईसी का यह कहकर विरोध करता रहा है कि यह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से होकर गुजरता है। चीन द्वारा अपने कर्मियों की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग पर उमर ने कहा कि पाकिस्तान संबंधित परियोजनाओं के महत्व को समझता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News