ह्यूस्टन के संगीत कार्यक्रम में भगदड़ में घायल बच्चे की मौत, मृतकों की संख्या हुई 10

punjabkesari.in Monday, Nov 15, 2021 - 11:30 AM (IST)

 न्यूयार्कः अमेरिका के टेक्सास प्रांत के ह्यूस्टन शहर में एस्ट्रोवर्ल्ड संगीत समारोह में मची भगदड़ में घायल हुए डलास के नौ वर्षीय बच्चे ने दम तोड़ दिया है। एस्ट्रोवर्ल्ड संगीत समारोह में मरने वालों की संख्या अब 10 हो गई है। 300 से अधिक लोगों को घटनास्थल पर ही चिकित्सकीय सेवा उपलब्ध कराई गई थी और 13 को अस्ताल में भर्ती कराया गया था। डलास निवासी एज्रा बलाउंट ने ह्यूस्टन में ‘टेक्सास चिल्ड्रन हॉस्पिटल' में रविवार को दम तोड़ दिया।

 

बच्चे के पारिवारिक वकील बेन क्रंप ने यह जानकारी दी। एस्ट्रोवर्ल्ड संगीत समारोह में पांच नवंबर को यह हादसा उस समय हुआ था, जब अमेरिकी रैपर ट्रैविस स्कॉट की प्रस्तुति के दौरान प्रशंसक मंच की ओर बढ़ने लगे थे, जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई थी। हादसे में गंभीर रूप ये घायल हुआ एज्रा तभी से ‘कोमा' में था। एज्रा के पिता ट्रेस्टन ब्लाउंट ने बताया कि पांच नवंबर को हादसे के समय वह उनके कंधे पर बैठा था, भगदड़ मचने से दोनों भीड़ की चपेट में आ गए।

 

ट्रेस्टन उस समय बेहोश हो गए थे और एज्रा लापता हो गया था। काफी समय बाद वह गंभीर हालत में अस्पताल में मिला था। एज्रा के सिर, गुर्दे, और यकृत पर गंभीर चोट आई थी। एज्रा ब्लाउंट के परिवार ने स्कॉट और समारोह के आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दायर किया है और कम से कम 10 लाख डॉलर मुआवजे की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News