विनाशकारी भूकंप में पैदा हुई इस ''चमत्कार'' बच्ची को गोद लेने की लगी होड़...4 मंजिला इमारत के मलबे के नीचे हुआ था जन्म

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 11:03 AM (IST)

 नई दिल्ली:  सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप में हज़ारों घर जहां तबाह हो गए वहीं इस बीच कुदरत का ऐसा चमत्कार देखने को मिला जिसे देख हर कोई हैरान है। दरअसल, एक घर के मलबे के नीचे दबी एक मां ने बच्ची को जन्म दिया जिसके बाद मां ने दम तोड़ दिया।  मगर, राहत और बचाव दल ने बच्ची को बचा लिया।

सीरिया के जेंडरिस शहर में बच्ची को उसकी मृत मां से बंधी हुई गर्भनाल के साथ बचाया गया था। जिसे देख हर कोई भावुक हो उठा।  विनाशकारी भूकंप में उसके पिता और भाई-बहनों की भी मृत्यु हो गई है। इस बीच  बच्ची का नाम अया रखा जिसका  अर्थ होता है 'चमत्कार'। 
 
अया के पिता के चाचा का कहना है कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वह उसे घर ले जाएंगे।  अया के रेस्क्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।  फुटेज में दिख रहा है कि एक व्यक्ति चार मंजिला इमारत के मलबे से धूल से ढके एक छोटे बच्चे को पकड़ता हुआ दौड़ता हुआ आ रहा है।  

वहीं अब वीडियो देखने के बाद हजारों लोगों ने इस बच्ची को गोद लेने की इच्छा जाहिर की है।  इतना ही नहीं एक डॉक्टर की पत्नी अपने बच्चे के साथ उसे भी दूध पिला रही है उका कहना है कि वह कड़ाके की ठंड के कारण हाइपोथर्मिया की चपेट में है. हमें उसे गर्म करना है और कैल्शियम दे रहे हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News