कोरोना वायरस के चलते ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 03:03 AM (IST)

ब्रिटेनः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को कोरोना वायरस के 10 दिन बाद रिपोर्ट फिर से पॉजिटव आने के कारण अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा कि यह "एहतियाती कदम" है क्योंकि प्रधानमंत्री में लगातार वायरस के लक्षण पाए गए हैं। प्रवक्ता ने कहा, "प्रधानमंत्री ने अपने सभी राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) कर्मचारियों को उनकी मेहनत के लिए धन्यवाद दिया और जनता से आग्रह किया कि वे घर पर रहें।आपको बता दें कि ब्रिटेन में इस महामारी से 47 हजार लोग संक्रमित है और करीब 5 हजार लोगों की मौत हो गई है। 

गौरतलब है कि इससे पहले ब्रिटेन को पीएम ने सोशल मीडिया में अपनी बीमारी के  बारे में बताया था और ट्विटर पर लिखा था, ‘‘ पिछले 24 घंटे में मुझे हल्के लक्षण उभरे और टेस्ट पॉजिटिव आया है। अब मैं खुद को पृथक कर रहा हूं । लेकिन ऐसे समय में जब हम कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं मैं वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सरकार का नेतृत्व करता रहूंगा।।

 

वहीं इससे पहले लंदन के 13 वर्षीय लड़के इस्माइल मोहम्मद अब्दुलवहाब की कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के कुछ दिनों बाद पिछले सप्ताह मौत हो गई थी। उसके परिवार ने बताया था कि उसे पहले से कोई बीमारी नहीं थी। वरिष्ठ मंत्री माइकल गोव ने बताया कि किशोर की मां और उसके भाई-बहन में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं देखे गए हैं। उसका अंतिम संस्कार किया गया जिसे उसके परिवार ने ऑनलाइन देखा क्योंकि परिवार के सदस्य आइसोलेशन में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News