जॉर्ज फ्लॉयड हत्या: अमेरिका में भड़की हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं ये चार चेहरे

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 04:34 PM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका में पिछले एक हफ्ते से चल रहे दंगों और सरकार विरोधी प्रदर्शनों के आगे सरकार झुकती नजर आ रही है। दंगों का कारण बनी जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के मामले में शामिल चारों पुलिस अफसरों पर सेकंड डिग्री मर्डर चार्ज लगाने का आदेश दिया गया है। यह आदेश भारतीय समय अनुसार बुधवार देर रात जारी हुए हैं। मिनीसोटा के अटार्नी जनरल कीथ एलिसन ने हत्या में शामिल डेरेक शोविन और उसके साथ मौजूद तीन पुलिस अफसरों खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की पुष्टि की है।  
PunjabKesari
गौरतलब है पिछले हफ्ते जॉर्ज फ्लॉयड नाम के काले व्यक्ति को मिनियापोलिस के श्वेत पुलिस अधिकारी ने गिरा कर उसकी गर्दन को घुटने से दबा दिया था जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी। घटना की वीडियो वायरल होने के बाद अमेरिका में दंगे भड़क गए और 40 शहरों में कर्फ्यू लगाना पड़ा था। प्रदर्शनकारी जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या में शामिल चारों पुलिस अफसरों पर फर्स्ट डिगरी मर्डर के चार्ज लगाने की मांग कर रहे थे, जिसके कारण अमेरिका की जनता सड़कों पर आ गई और व्हाइट हाऊस तक पहुंच कर लोगों ने तोड़ -फोड़ की थी। हिंसक प्रदर्शनों का यह सिलसिला पिछले हफ्ते से लगातार जारी है।
PunjabKesari
मामले को बढ़ता देख अब आखिरकार सरकार ने चारों पुलिस अफसरों के खिलाफ सेकंड डिग्री मर्डर चार्ज लगाए हैं लेकिन अब देखना यह होगा कि सरकार की इस कार्यवाही के साथ अमरीका में चल रहे विरोध प्रदर्शनों की रोक पर असर पड़ता है या नहीं। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News