हांगकांग में विदेशी हस्तक्षेप से कैरी लाम नाराज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 05:27 PM (IST)

हांग कांगः चीन की हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की मुख्य कार्यकारी कैरी लाम ने मंगलवार को कहा कि हांगकांग के आंतरिक मामलों में विदेशी हस्तक्षेप पूरी तरह अनुचित है। सुश्री लाम ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में अमेरिकी कांग्रेस में तथाकथित हांगकांग मानवाधिकार एवं लोकतंत्र कानून का प्रस्ताव पेश किये जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हांगकांग के आंतरिक मामलों में किसी रूप में विदेशी हस्तक्षेप स्वीकार्य नहीं है।

 

उन्होंने मास ट्रांजिट रेलवे स्टेशनों सेंट्रल और प्रिंस एडवडर् पर हुई हिंसा पर दुख जताते हुए कहा कि बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाने की प्रवृत्ति को दूर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा और रेलवे हांगकांग की जीवनरेखा है और स्थानीय लोगों के रोजमरर के जीवन से बहुत करीब से जुड़ा हुआ है। ऐसे में हिंसा को बढ़ावा देने से सामाजिक समस्याओं का समाधान नहीं निकलेगा बल्कि विवाद, दरार और नफरत अधिक बढ़ेगी।

 

सुश्री लाम ने हिंसा रोकने के लिए सभी क्षेत्रों से एकजुट होकर काम करने को कहा। उन्होंने कहा कि हांगकांग प्रशासन अलग-अलग पृष्ठभूमि के लोगों से बातचीत के लिए बेहद गंभीर है तथा वह तथा अन्य अधिकारी इसी माह समाज के विभिन्न तबकों से वार्ता करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News