पाकिस्तान में लग्जरी होटल में आत्मघाती कार बम धमाका, 4 लोगों की मौत व 11 घायल (Video)

2021-04-22T11:45:49.377

 पेशावरः पाकिस्तान  के क्वेटा में बुधवार रात एक लग्जरी होटल के बाहर हुए विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई जबकि 11 घायल हो गए। ब्लास्ट होटल की पार्किंग में खड़ी कार में  हुआ।  होटल ईरानी वाणिज्य दूतावास और प्रांतीय विधानसभा के बगल में है। पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने बताया कि इस होटल में चीनी राजदूत ठहरे हुए थे लेकिन वह धमाके के दौरान वहां मौजूद नहीं थे। शेख रशीद अहमद ने बताया कि विस्फोटकों से भरी एक कार होटल में आकर फट गई।

PunjabKesari

प्रांतीय गृह मंत्री जियाउल्लाह लांगो ने कहा कि राजदूत बिल्कुल ठीक हैं। स्थानीय पुलिस के मुताबिक  घायल लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है । हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान तालिबान  ने ली है। आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के प्रवक्ता ने रॉयटर्स के एक रिपोर्टर को मैसेज किया कि होटल पर किया गया हमला एक आत्मघाती धमाका था। 

 

इस हमले के लिए हमारे आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी हुई अपनी कार का इस्तेमाल किया। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी के ट्वीट के मुताबिक चीनी राजदूत नोंग रों ने इससे पहले दिन में शहर में प्रांतीय मुख्यमंत्री जाम कमल से मुलाकात की थी । चीनी दूतावास ने हमले को लेकर फिलहाल कोई बयान नहीं दिया है।

PunjabKesari

प्रांतीय गृह मंत्री जियाउल्लाह लांगो ने कहा कि  धमाके बावजूद चीनी राजदूत गुरुवार को क्वेटा का अपना दौरा पूरा करेंगे।  दूसरी ओर, इस्लामाबाद स्थित चीनी दूतावास ने इस मामले पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं दी है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के अधिकतर प्रमुख इमारतों और शहरों को पाकिस्तानी तालिबान निशाना बनाता रहता है।  क्वेटा ईरान और अफगानिस्तान की सीमा से लगे खनिज-समृद्ध बलूचिस्तान  प्रांत की राजधानी है।  बलूचिस्तान में लंबे समय से स्थानीय समूहों द्वारा उग्रवाद फैलाया जाता रहा है । इनकी मांग है कि इन्हें क्षेत्रीय संसाधनों में अधिक हिस्सेदारी दी जाए. बलूचिस्तान में ही ग्वादर बंदरगाह थित है, जो चीन के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव इकोनॉमिक कॉरिडोर में 65 बिलियन डॉलर के निवेश की कुंजी है।

PunjabKesari


Content Writer

Tanuja

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static