Canada Election: 20 सितंबर को होगा मतदान, ओपिनियन पोल में PM ट्रूडो पर मंडरा रहा हार का खतरा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 01, 2021 - 06:35 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कनाडा में लोकसभा चुनाव के लिए 20 सितंबर को मतदान हो रहा है। लेकिन इस बार प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पार्टी पर हार का खतरा मंडरा रहा है। कनाडा में पिछले दो हफ्तों से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान चल रहा है और ताजा ओपिनियन पोल से पता चला है कि जस्टिन ट्रूडो की पार्टी पिछड़ रही है।  जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी का वोट प्रतिशत में प्रमुख विपक्षी कंजरवेटिव पार्टी की तुलना में पीछे चलने का अनुमान लगाया गया है।
 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  निवर्तमान प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपनी अल्पसंख्यक सरकार को बहुमत में बदलने के प्रयास में 15 अगस्त को मध्यावधि चुनावों की घोषणा कर दी थी। लेकिन अनुमान लगाया गया है कि  ट्रूडो की लिबरल पार्टी 2019 की तुलना में नई संसद में कम सीटें हासिल कर सकती है। पोल ट्रैकर के अनुमानों के मुताबिक, कनाडा की कंजरवेटिव पार्टी को बढ़त मिलने का अनुमान लगाया गया है। हालांकि  अनुमान में कांटे की टक्कर बताया गया है।

 

  • पोल ट्रैकर के मुताबिक, कनाडा में कंजरवेटिव पार्टी को 35.5 प्रतिशत वोट हासिल हो सकते हैं।
  • वहीं, जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी को 32.2 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है।
  • यानि जस्टिन ट्रूडो  की सरकार पर खतरा मंडराने लगा है।
  • चुनाव विश्लेषण आउटलेट 338 कनाडा ने लोकसभा सीटों पर वोट प्रतिशत के हिसाब पर यह अनुमान लगाया है। 
  • आउटलेट 338 कनाडा के संस्थापक फिलिप जे फोरनियर ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि "यह चुनाव अब आधिकारिक तौर पर कांटे की टक्कर में बदलने का अनुमान है"।
     

वहीं, कई और चुनावी अनुमानों में जस्टिन ट्रूटो की पार्टी को काफी पिछड़ता दिखाया गया है और कंजरवेटिव पार्टी को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। शनिवार को जारी किए गए ट्रैकिंग डेटा में एजेंसी नैनोस रिसर्च ने आउटलेट्स सीटीवी न्यूज और ग्लोब एंड मेल के लिए एक सर्वेक्षण में कहा कि "कंजरवेटिव पार्टी को करीब 33.8 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है तो लिबरल पार्टी को 30.8% लोगों का समर्थन मिल सकता है"।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News