कनाडाई PM ट्रूडो को नहीं प्रदर्शनों की परवाह, कोविड पाबंदियों पर अपना रुख किया स्पष्ट

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 10:49 AM (IST)

टोरंटोः कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने देश में कोविड-19 से निपटने के लिए लगाई गईं पाबंदियों के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच बुधवार को पाबंदियां के पक्ष में अपना रुख स्पष्ट किया। कोविड-19 संबंधी पाबंदियों और टीकाकरण की अनिवार्यता के खिलाफ ट्रक मालिकों के प्रदर्शन के कारण अमेरिका और कनाडा के बीच सबसे व्यस्त सीमा के आंशिक रूप से बाधित होने की वजह से आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं।

 

ट्रूडो ने ओटावा में संसद में कहा, ‘‘वास्तविकता यह है कि टीकाकरण अनिवार्य है और तथ्य यह है कि कनाडा के करीब 90 प्रतिशत लोग टीके लगवा रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह वैश्विक महामारी दुनिया में कहीं भी कनाडा की तरह भयानक रूप से ना फैले।'' देश में पिछले कई हफ्तों से कोविड-19 संबंधी पाबंदियों और ट्रूडो के खिलाफ प्रदर्शन तेज हो गया है।

 

संघीय आपात तैयारी मंत्री फेडरल बिल ब्लेयर ने कहा कि प्रदर्शनों से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित हो रही है। कोविड-19 प्रतिबंधों के खिलाफ ‘फ्रीडम ट्रक कॉनवाय' प्रदर्शन के तहत प्रदर्शनकारियों ने ओटावा में सैकड़ों ट्रक खड़े किए हैं। अंतरिम कंजरवेटिव नेता कैंडिस बर्गेन ने संसद में कहा कि दुनिया भर के देश पाबंदियां हटा रहे हैं और कनाडा के कई प्रांत भी ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रूडो ‘‘हमेशा के लिए वैश्विक महामारी के साथ'' जीना चाहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News