कनाडा में कोरोना का टीकाकरण शुरू, PM ट्रूडो ने टीका लगवाने से किया इंकार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 02:04 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  ब्रिटेन और अमेरिका के बाद कनाडा में कोरोना वैक्सीन लगाने की शुरूआत हो चुकी है।  कोरोना वैक्सीनेशन शुरू करने वाला कनाडा  दुनिया का तीसरा देश बन गया है।  कनाडा के सबसे बड़े शहर टोरंटो में बुजुर्गों के लिए नर्सिंग होम रेकाई सेंटर में काम करने वाली नर्स अनिता क्वैदजन को फाइजर वैक्सीन की पहली खुराक दी गई। कनाडा में टीकाकरण शुरू होने  पर प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने  खुशी जताई।

 

उन्होंने कहा कि वैक्सीन आने के बाद कोरोना को खत्म करने की उम्मीद बढ़ गई है। कनाडा के प्रधानमंत्री ने कहा  कि कोरोना वैक्सीन की 30 हजार खुराकों की पहली खेप पहुंच गई है। ट्रूडो ने फिलहाल वैक्सीन लगवाने से मना कर दिया और कहा उनसे ज्यादा इस टीके की पहली खुराक जरूरतमंदों को दी जाएगी। करीब एक सप्ताह पहले ही कनाडा की स्वास्थ्य एवं दवा नियामक एजेंसी ने फाइजर की कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन स्थिति में उपयोग को मंजूरी प्रदान की थी।

 

जानकारी के मुताबिक संघीय सरकार ही वैक्सीन का खर्च वहन कर रही है और दिसंबर के अंत तक कनाडा को फाइजर की कोरोना वैक्सीन की करीब ढाई लाख खुराक मिलने की उम्मीद है। कनाडा में करीब सवा लाख लोगों को इस वर्ष के अंत तक कोरोना की वैक्सीन लगने की उम्मीद है। कनाडा के जन स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक कनाडा में  30 सितंबर 2021 तक देश के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन लगने की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News